pat cummins odi

चेन्नई सुपर किंग्स से मिली हार के बाद मुंबई इंडियंस को एक और झटका लगा है. झटका भी इतना तगड़ा की रोहित शर्मा के लिए मुसीबतें बढ़ गयी हैं. दरअसल, टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ पेट कमिंस कमर में चोट की वजह से पूरे टूर्नामेंट बाहर हो गए हैं. खुद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस बात की पुष्टी कर दी है. अब ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि इस खिलाड़ी की भरपाई कौन करता है.

बता दें इस कंगारू तेज़ गेंदबाज को मुंबई इंडियंस ने 5.4 करोड़ की मोटी रकम देकर इस सीजन खरीदा था. जिसके ऊपर मुंबई बहुत हद तक इस टूर्नामेंट में निर्भर करती थी लेकिन यह खिलाड़ी कमर में परेशानी की वजह से चेन्नई के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मुकाबले यह नहीं खेल पाए थे. अब उन्हें लेकर आई ये खबर मुंबई और उनके फैंस के लिए और भी बड़ा झटका है.
3 1523085237 124 साल के इस तेज़ गेंदबाज़ की कमर के जोएंट्स में सूजन है. जिसकी वजह से वो टूर्नामेंट का हिस्सा नहीं रह सकेंगे. हालांकि ये चोट फ्रेक्चर जैसी भी नहीं है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फीज़ियो डेविड बैकली ने बताया कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चौथे टेस्ट में गेंदबाज़ी करते वक्त पेट को कमर में परेशानी हुई थी. जिसके बाद स्कैन में शइ बात की पुष्टी हो गई थी कि उन्हें कमर में सूजन की शिकायत है.

बता दें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और मुंबई इंडियंस दोनों को उम्मीद थी कि जल्द ही यह खिलाड़ी वापसी कर लेगा. समस्या इतनी गंभीर नहीं होगी लेकिन अब मुश्किलें बढ़ गयी हैं जब यह साफ हो चुका है कि वो इस सीज़न आईपीएल में अपना जलवा नहीं दिखा पाएंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के फीज़ियो ने ये भी बताया कि पेट की चोट ज्यादा गंभीर ना हो जाए इस वजह से उन्हें आईपीएल से वापस बुलाने का फैसला लिया गया है.
A0bXEQN3m7 1इस 24 वर्षीय तेज़ गेंदबाज़ ने पिछले साल भारत दौरे पर वापसी करने के बाद से लगातार 13 टेस्ट मुकाबले खेले हैं.पेट कमिंस मौजूदा समय में बेहतरीन फॉर्म से गुज़र रहे थे. दक्षिण अफ्रीका के साथ हाल ही में खत्म हुई सीरीज़ में उन्होंने 21 विकेट भी चटकाए.

Anurag Singh

लिखने, पढ़ने, सिखने का कीड़ा. Journalist, Writer, Blogger,

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *