mi arena

MI Arena: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के आगमन में केवल पांच दिन ही रह गए हैं। इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सभी क्रिकेटरों और उनके परिवारों को सख्त निर्देश दिए हैं। बीसीसीआई ने सख्त कोरोना प्रोटोकॉल लगाए हैं और इसे तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भी प्रावधान है। टीम के खिलाड़ियों के बीच संपर्क बढ़ाने के लिए फ्रेंचाइजी ने ‘एमआई एरिना’ (MI Arena ) बनाया है। क्या है ये ‘एमआई एरिना’ जानते है इस आर्टिकल कर जरिए…

Mumbai Indians ने तैयार किया ‘MI Arena’

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सभी क्रिकेटरों और उनके परिवारों को सख्त निर्देश दिए हैं। बीसीसीआई ने सख्त कोरोना प्रोटोकॉल लगाए हैं और इसे तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भी प्रावधान है। BCCI द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल का उल्लंघन न हो इसलिए मुंबई फ्रेंचाइजी ने मुंबई के जियो वर्ल्ड गार्डन में अपने खिलाड़ियों के लिए बायो सिक्योर एमआई एरिना (MI Arena ) तैयार किया है। यह 13 हजार स्क्वायर मीटर में फैला हुआ है।

सिर्फ इन लोगों को मिल सकती है MI Arena में एंट्री

mi arena 2

एमआई एरिना खिलाड़ियों, उनके परिवारों, कोचिंग स्टाफ और सपोर्ट स्टाफ के लिए एक रीक्रिएशनल फैसिलिटी के रूप में काम करेगा। फ्रेंचाइजी के बयान के अनुसार, यह सुविधा टीम को एकजुट होने में मदद करेगी और इससे क्रिकेटरों को आराम करने और संतुलित जीवन जीने में भी मदद मिलेगी। बयान के अनुसार, एमआई एरिना में टीम और व्यक्तिगत क्षेत्र दोनों शामिल होंगे। यह मुख्य बायो बबल का एक हिस्सा होगा।

इन चीजों की है MI Arena में सुविधा

mi arena

एमआई एरिना में फुटसल ग्राउंड, पिकल बॉल कोर्ट, बॉक्स क्रिकेट, फुट वॉलीबॉल, गोल्फ ड्राइविंग रेंज, एमआई बैटलग्राउंड, मिनी गोल्फ, एमआई कैफे और खिलाड़ियों के लिए एक किड्स जोन भी होगा। मुंबई इंडियंस के प्रवक्ता ने कहा,

“एमआई एरिना को टीम को सीजन के दौरान एक-दूसरे से बेहतर तरीके से जोड़ने और जानने के लिए बनाया गया है। पिछले दो सालों में लोगों ने कई चुनौतियों का सामना किया है, लेकिन हम एक परिवार हैं और यह एमआई की प्राथमिकता और जिम्मेदारी है कि सभी को सुरक्षित और खुश रखें।”

DC के खिलाफ IPL 2022 का पहला मैच खेलेगी MI

Mumbai Indians logo 2022

रोहित शर्मा की अगुआई वाली मुंबई टीम (Mumbai Indians) अपना पहला मैच 27 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेलेगी। टीम को ईशान किशन से काफी उम्मीदें होंगी। उन्हें मुंबई ने ऑक्शन में 15.25 करोड़ रुपये में खरीदा है। ईशान किशन आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन के स्टार थे।