Mumbai Indians
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

IPL 2022 के ऑक्शन से पहले सभी टीमों को 30 नवंबर तक रिलीज व रिटेन खिलाड़ियों की लिस्ट जमा करनी है। इसलिए इस वक्त सभी फ्रेंजाइजियां ये सोच रही होंगी कि किन प्लेयर्स को रिटेन किया जाए और किसे रिलीज। बाकी फ्रेंचाइजियों की तुलना में ये फैसला  मुंबई इंडियंस के लिए सबसे अधिक कठिन होने वाला है।

असल में 5 बार ट्रॉफी जीत चुकी मुंबई इंडियंस की टीम भले ही पिछले आईपीएल सीजन प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई ना कर सकी हो, लेकिन उनकी टीम हमेशा से ही मैच विनर खिलाड़ियों से भरमार रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि Mumbai Indians की टीम रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, कीरोन पोलार्ड और सूर्यकुमार यादव को रिटेन कर सकती है।

लेकिन इसके बाद भी इस टीम में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जिन्हें वह रिटेन करना चाहेंगी, मगर नियम के मुताबकि फ्रैंचाइजी केवल 4 प्लेयर्स को ही रिटेन कर सकती है। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 मैच विनिंग खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें मुंबई चाहकर भी रिटेन नहीं कर सकेगी।

          Mumbai Indians 3 प्लेयर्स को नहीं कर सकेगी रिटेन

1- हार्दिक पांड्या

Mumbai Indians
Mumbai Indians

Mumbai Indians के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अपनी फिटनेस संबंधी परेशानियों के चलते गेंदबाजी में सहयोग नहीं दे पा रहे हैं। लेकिन वह अभी भी जिस दिन उनका बल्ला चलता है, तो वह बल्ले से मैच जिताने की काबिलियत रखते हैं।

अब माना जा रहा है कि मुंबई की टीम हार्दिक को रिटेन नहीं करेगी। इसका एक कारण, तो उनकी फिटनेस है और दूसरा नियम। क्योंकि टीम के पास 4 खिलाड़ियों को ही बनाए रखने का विकल्प है। ऐसे में Mumbai Indians चाह कर भी हार्दिक को उसमें शामिल नहीं कर सकती।

हार्दिक पांड्या 2015 से मुंबई इंडियंस का हिस्सा हैं। उन्होंने टीम के लिए 92 मैच खेले हैं, जिसमें 42 विकेट लिए हैं और 153.91 की स्ट्राइक रेट से 1476 रन बनाए हैं। वह मुंबई के लिए फिनिशर की भूमिका निभाते हैं। मगर अब यदि वह रिलीज होकर नीलामी में पहुंचते हैं, तो मुंबई के लिए उन्हें वापस टीम के साथ जोड़ना आसान नहीं होगा।

2- ईशान किशन

Mumbai Indians
Mumbai Indians

Mumbai Indians के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन भी उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं, जिन्हें मुंबई की टीम यकीनन रिटेन करना चाहेगी, लेकिन नहीं कर सकेगी। असल में मुंबई के पास चौथे स्थान पर ईशान किशन को चुनने का मौका होगा, लेकिन रिपोर्ट्स की मानें, तो फ्रेंचाइजी सूर्यकुमार यादव पर दांव खेल सकती है।

Ishan kishan को 2018 में मुंबई ने अपने साथ जोड़ा था। वह लगातार टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करते आए हैं। हालांकि आईपीएल 2021 के शुरुआती मैचों में उन्होंने संघर्ष किया, लेकिन आखिर तक उन्होंने अपना फॉर्म हासिल कर लिया था और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए सीजन में 241 रन बनाए।

ईशान एक बल्लेबाज के साथ-साथ मुंबई के लिए बैक-अप विकेटकीपर की भूमिका भी निभाते हैं। इसलिए ऑक्शन में उनपर बड़ी बोली लग सकती हैं। इस वक्त वह शानदार फॉर्म में हैं।

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse