SA T20 League

साउथ अफ्रीका टी20 लीग (SA T20 League) के पहले सीजन का आगाज जनवरी 2023 में होने जा रहा है। टूर्नामेंट का हिस्सा बनने के लिए छह टीमों ने अपनी-अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। ये सभी टीमें भारतीय मूल की है, क्योंकि इन टीमों को आईपीएल के मालिकों ने खरीदा है।

वहीं, टीमों ने अपने खिलाड़ी खरीदने शुरू कर दिए हैं। इसी कड़ी में इंडियन प्रीमियर लीग की सफल टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग (SA T20 League) के लिए अपनी नई फ्रेंचाइजी एमआई केपटाउन में नए खिलाड़ियों को शामिल किया है।

SA T20 League के लिए Mumbai Indians ने खरीदें ये खिलाड़ी

Dewald Brevis

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए अपनी नई फ्रेंचाइजी एमआई केपटाउन में पांच खिलाड़ियों को शामिल किया है। ये दुनिया की मशहूर लीग में से एक इंडियन प्रीमियर लीग का भी हिस्सा रह चुके हैं। आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स के तरफ से छक्के-चौकों की बरसात करने वाले लियाम लिविंगस्टोन एसए टी20 लीग (SA T20 League) में एमआई कैपटाउन का हिस्सा हैं।

गुजरात टाइटंस की खितबी जीत में अहम योगदान निभाने वाले राशिद खान को कैपटाउन ने अपने साथ जोड़ा है। उनके अलावा पंजाब किंग्स के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा भी लीग में एमआई (Mumbai Indians) की तरफ खेलते हुए नजर आने वाले हैं। 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे इंग्लिश ऑलराउंडर सैम करन को भी मुंबई ने अपनी टीम में शामिल किया है। वहीं, आईपीएल 2022 में मुंबई इंडियंस का ही हिस्सा रहे डेवाल्ड ब्रेविस भी एमआई कैपटाउन में शामिल हो चुके हैं।

Mumbai Indians ने लगाई थी इतने करोड़ की बोली

Mumbai Indians

आपको बता दें कि क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की ओर से संभावना जताई जा रही है कि लीग अगले साल की शुरुआत में खेली जा सकती है। CSA का कहना है कि फ्रेंचाइजी के चयन की घोषणा महीने के अंत में ही की जाएगी। एमआई और सीएसके ने करीब 250 करोड़ रुपये की बोली लगाई, जो सबसे ज्यादा थी। इनके अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स के फाउंडर संजीव गोयनका की रुचि डरबन फ्रेंचाइजी में है। ऐसे में, उन्होंने भी अफ्रीका में होने वाले मिनी आईपीएल में जमकर बोली लगाई।

One reply on “मुंबई इंडियंस के फैंस के लिए आई खुशखबरी, टीम के खेमे में शामिल हुए राशिद खान-लिविंग्स्टोन समेत 5 विदेशी खिलाड़ी”

Comments are closed.