AI 8532

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के इस सीजन काफी जबरदस्त प्रदर्शन का नजारा पेश किया, जिसके बदौलत मुंबई ने न सिर्फ पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर जगह बनाए बल्कि टीम ने पहले स्थान पर रहते हुए फाइनल जीतकर खिताब पर कब्जा भी जमाया। खिताब में जीत के साथ ही मुंबई ने कुछ ऐसे रिकार्ड अपने नाम कर लिए जिसे तोड़ना शायद किसी फ्रेंचाइजी के लिए इतना आसान नहीं होगा।

मुंबई इंडियंस ने बनाया शानदार रिकार्ड

AI 8559

मुंबई इंडियंस ने फाइनल मैच के दौरान मुंबई को हराकर पांचवीं बार आईपीएल का खिताब जीता, ये टीम पहले पांच सीजन में एक भी खिताब नहीं जीती थी, लेकिन रोहित शर्मा को कप्तान बनाने के बाद इस टीम की किस्मत बदल गई, और टीम ने कई बड़ी उपलब्धि हासिल की। मुंबई इंडियंस ने रोहित के कप्तानी में 8 सीजन में पांचवीं बार ट्रॉफी जीती।

वही दूसरे रिकार्ड की बात करे तो मुंबई इंडियंस आईपीएल की दूसरी टीम बनी जिसने लगातार 2 बार चैंपियन बनने का गौरव हासिल किया। मुंबई इंडियंस से पहले धोनी के कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने साल 2010-11 में  लगातार दो आईपीएल ट्रॉफी जीती थी।

मुंबई ने तीसरी बार किया यह कारनामा

RAJ 6797

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के इस सीजन लीग मैचों के दौरान 14 में से 9 मैच जीते, जिसके बदौलत टीम इस सीजन पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर थी। पॉइंट टेबल में पहले स्थान पर रहते हुए मुंबई ने इस साल का खिताब भी जीता, यह पहली बार नहीं था जब मुंबई ने यह कारनामा किया था। मुंबई ने इससे पहले भी अपने नाम यह उपलब्धि अपने नाम की।
इस सीजन मुंबई इंडियंस ने तीसरी बार अंक तालिका में टॉप का स्थान हासिल करने के बाद आईपीएल चैंपियन बनने में कामयाबी हासिल की, मुंबई इंडियंस साल 2017, 2019 और 2020 में टॉप पर रहते हुए खिताब पर कब्जा जमाया था। मुंबई इंडियंस के अलावा सिर्फ राजस्थान रॉयल्स ने 2008 में चैंपियन बनने के साथ अंक तालिका में पहले नंबर पर जगह बनाई थी।

रोहित शर्मा की कप्तानी में बना रिकार्ड

AI 8090

मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया लेकिन रोहित शर्मा छठी बार इस टूर्नामेंट को जीतने में कामयाब रहे, दरअसल रोहित शर्मा साल 2009 के दौरान डेक्कन चार्जर्स का हिस्सा थे, और उस साल डेक्कन चार्जर्स ने आईपीएल जीत था। वहीं रोहित के नाम एक उपलब्धि और है की रोहित शर्मा पांच आईपीएल जीतने वाले एकलौते कप्तान हैं। रोहित शर्मा के अलावा मुंबई के स्टार क्रिकेटर कायरन पोलार्ड 5 बार आईपीएल जीतने वाले टीम का हिस्सा रहे हैं।