IPL 2022

शारजाह के मैदान पर खेले गए आईपीएल के 51वे मुकाबलें में मुंबई इंडियंस ने राजस्थान रॉयल्स को एकतरफा तरीके से 8 विकेट से हरा दिया. टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स, मुंबई के गेंदबाजो के शानदार प्रदर्शन के आगे टिक नहीं पायी और केवल 90 रन ही बना पायी. जिसे मुंबई के बल्लेबाजो ने 2  विकेट खोकर आसानी से पूरा कर लिया. इस जीत के साथ मुंबई ने अपने प्लेऑफ की उम्मीदों को भी जिन्दा रखा है. तो वही राजस्थान के लिए ये राह अब बहोत ही मुश्किल हो गयी है.

मुंबई के गेंदबाजो के आगे नतमस्तक हुए राजस्थान के बल्लेबाज

9S6A3799

करो या मरो के इस मुकाबलें में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान के लिए लुईस और जयसवाल ने अच्छी शुरुआत की. जयसवाल ने अपने पिछले मैच की फॉर्म को दिखाते हुए तीन शानदार चौके लगाए, तो वही लुईस ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए. कूल्टर नाईल ने पहले जयसवाल को और फिर बुमराह ने लुईस को पॉवरप्ले के अन्दर में आउट करके मुंबई की वापसी करवाई. फिर निशम ने लगातार 2 ओवर में कप्तान सैमसन और शिवम दुबे को आउट करके मुंबई को मैच में पूरी तरह से हावी कर दिया. जिससे राजस्थान के बल्लेबाज कभी भी उभर नहीं पाए और केवल 90 रन बनाकर आलआउट हो गये.

बल्लेबाजों में दिलाई एकतरफा जीत

9S6A4360

मुंबई के तरफ से पारी की शुरुआत करने कप्तान रोहित शर्मा के साथ आज ईशान किशन आए. रोहित ने आते ही आक्रामक रुख अपनाया और पहले ही ओवर मे मुस्ताफिजुर के पहले ही ओवर मे छक्का और चौका लगाकर 14 रन ठोक दिए. रोहित ने आउट होने से पहले केवल 13 गेंद पर 22 रन ठोक दिये। उसके बाद सूर्य कुमार यादव ने भी वही दौर जारी रखा और आते ही 2 चौके लगा दिए.

इशान् किशन ने भी ज्यादा देर इंतजार नही किया और पांचवे ओवर मे तीन चौके लगा दिए और टीम का स्कोर 6 ओवर मे ही 56 रन तक पहुँचा दिया. सूर्या तो 13 रन बनाकर मुस्तफिजुर की गेंद पर आउट हो गए। लेकिन ईशान आज कुछ अलग ही ठान कर आए थे. उन्होंने चेतन सकरिया के एक ही ओवर मे 2 छक्के और 1 चौका लगाकर ओवर मे कुल 24 रन ठोक दिए और केवल 25 गेंद पर अर्धशतक लगाते हुए मुंबई को नौवे ओवर में ही आठ विकेट से जीत दिला दी.

अंक तालिका में हुआ भारी उलटफेर

ipl schedule

मुंबई ने राजस्थान पर मिली एकतरफा जीत के बाद अंक तालिका में भारी उलटफेर कर दिया है. इस जीत के बाद मुंबई के नाम अब कुल 13 मुकाबलों में 6 जीत के साथ कुल 12 अंक हो गए है और वो अंक तालिका में पांचवे पायदान पर पहुँच गयी हैं. तो वही राजस्थान इस हार के बाद छठे स्थान पर खिसक गयी है. दिल्ली कैपिटल्स 20 अंक के साथ पहले पायदान पर है. तो वही चेन्नई सुपर किंग्स 18 अंक के साथ दुसरे पायदान पर है. चेन्नई, आरसीबी और दिल्ली ने प्लेऑफ में पहले ही अपनी जगह पक्की कर ही है. ऐसे में मुंबई की जीत के बाद चौथे स्थान की होड़ और भी रोमांचक हो गयी है.