Mukesh Kumar

Mukesh Kumar: भारत ए टीम इस समय न्यूजीलैंड के साथ चार दिवसीय मैच खेल रही है. इस अनाधिकृत टेस्ट मैच में मेहमान टीम के जो कार्टर ने शानदार बल्लेबाज़ी की लेकिन भारतीय तेज़ गेंदबाज़ी ने एक छोर से विकेट चटकाना जारी रखा. भारतीय तेज़ गेंदबाज़ मुकेश कुमार ने इस दौरे के पहले मैच में अपना पंजा खोलकर न्यूज़ीलैंड की टीम को एक बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया और क्रिकेट जगत में बड़ी हलचल मचा दी है.

Mukesh Kumar ने खोला पंजा

Mukesh Kumar
Mukesh Kumar

दरअसल बिहार के गोपालगंज के रहने वाले मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) डोमेस्टिक क्रिकेट में एक बड़ा नाम हैं. घरेलू क्रिकेट में बंगाल की तरफ से खेलने वाले मुकेश कुमार को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ए टीम का हिस्सा बनाया गया था. यह उनका भारत ए के लिए पहला मैच है. बता दें कि मुकेश के पिता एक ऑटो ड्राइवर हैं.

मुकेश कुमार (Mukesh Kumar) ने अपने पहले ही मुकाबले में शानदार लाइन-लेंथ पर गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट चटकाए. भारतीय टीम के लिए यह पहला मौका है कि किसी दाएं हाथ के मध्यम गति के इस गेंदबाज ने अपने तीनों स्पैल में एक-एक विकेट लिए.

भारत अभी भी 244 रन पीछे

Fbo16k7XkAc8DvY

मैच की बात कंरे तो न्यूजीलैंड ए टीम ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत काफी खराब रही और 51 रन पर तीन विकेट गिर गये. लेकिन नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले जो कार्टर ने एक छोर पर बेहद शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए 197 रन की जुझारू पारी खेलते हुए टीम को 400 रन के बड़े स्कोर पर पहुंचाया.

इसके बाद 400 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 156 रन बना चुकी है. टीम के कप्तान प्रियांक पांचाल 47 रन बनाकर आउट हो चुके है. क्रीज़ पर अभी अभिमन्यु और रूतुराज गायकवाड नाबाद डटे हुए हैं.

One reply on “VIDEO: न्यूजीलैंड के खिलाफ़ मुकेश कुमार ने खोला पंजा, 5 विकेट लेकर विरोधियों की उड़ाई धज्जियां”

Comments are closed.