Mujeeb Ur Rahman

एशिया कप 2022 के लीग स्टेज के अपने दूसरे मुकाबले में बांग्लादेश टीम को 7 विकेट से मात देने के बाद अफगानिस्तानी टीम ने सुपर फोर के लिए क्वालीफाई कर लिया है। टीम के इस जीत का हीरो  दाएं हाथ के गेंदबाज मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) रहे। उन्होंने अपनी कातिलाना गेंदबाजी का नजराना पेश करते हुए टीम के लिए अहम तीन विकेट चटकाई। उनकी कसी हुई गेंदबाजी के चलते ही बांग्लादेश की टीम 127 रन ही बना पाई। उनके इस प्रदर्शन का उन्हें इनाम मिला और मैच खत्म होने के बाद ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाजा गया।

Mujeeb Ur Rahman ने ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ बनने के बाद दिया बयान

Mujeeb Ur Rahman

बांग्लादेश के खिलाफ अफगानिस्तान के दाएं हाथ के इस स्पिनर ने बेहद बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने विरोधी टीम की तीन अहम विकेट लेकर टीम की मुश्किलों को कम किया। इसी प्रदर्शन की वजह से उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ का खिताब भी सौंपा गया। यह खास खिताब अपने नाम करने के बाद उन्होंने पोस्ट मैच सेरेमनी में अपनी ताकत बताते हुए कहा कि,

“मैं अपनी टीम और पूरे देश को बधाई देता हूं। नई गेंद से गेंदबाजी करना मेरी ताकत है। मैं इससे पहले शारजाह में खेल चुका हूं। मेरी सारी योजना विकेट से विकेट तक गेंदबाजी करने की थी और यह मेरे काम आया।”

Mujeeb Ur Rahman ने इस मुकाबले के जरिए हासिल की खास उपलब्धि

Mujeeb Ur Rahman

बांग्लादेश के खिलाफ मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) ने बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। उन्होंने बांग्लादेश के मोहम्मद नईम और अनमूल हॉक के साथ-साथ शाकिब अल हसन का विकेट अपने नाम दर्ज किया।  वहीं, उन्होंने जैसे ही अनामुल को एलबीडब्ल्यू आउट किया वैसे ही टी20 क्रिकेट में उनके खाते में 200 विकेट जमा हो गई।

उन्होंने यह उपलब्धि 21 साल 155 दिन की उम्र में की है और इस उम्र के साथ वह यह कारनामा करने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। राशिद खान ने 20 साल 31 दिन की उम्र में टी 20 क्रिकेट में अपनी 200 विकेट पूरी कर ली थी। इनके अलावा शबाद खान ने यह काम 23 साल 122 उम्र में किया था।