हाल में ही भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अपने सन्यास की खबर से सभी को हैरानी में डाल दिया था. आशीष नेहरा का कहना था, कि मैंने अपने सन्यास के बारे में टीम के चयनकर्ताओं, कप्तान विराट कोहली, कोच रवि शास्त्री और टीम के सभी खिलाड़ियों को इस बारे में बता दिया हैं.

नेहरा जी का यह भी कहना था, कि वह 1 नवम्बर को अपने घरेलू दिल्ली के फिरोज शाह कोटला से क्रिकेट की दुनिया को हमेशा हमेशा के लिए अलविदा कह दूंगा.

कहानी ने लिया अलग मोड़ 

मगर अब आशीष नेहरा के सन्यास की कहानी और उनको दिए गये बयानों ने एक अलग ही रुख इख़्तियार कर लिया हैं. दरअसल कल सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टी ट्वेंटी मैचों की श्रृंखला के लिए मेजबान भारतीय टीम के दल की घोषणा कर दी गयी. टीम में आशीष नेहरा को भी स्थान दिया गया.

मगर उनके सन्यास और उनके दिए गये बयानों पर टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएस के प्रसाद ने एक ऐसा बयान दे दिया हैं, कि नेहरा जी के सन्यास ने अब एक अलग ही ट्विस्ट के लिया हैं. एमएस के प्रसाद के अनुसार-

”हम पक्के तौर पर नहीं कह सकते हैं, कि वह दिल्ली टी20 में खेलेंगे. आशीष नेहरा दिल्ली टी20 खेलेंगे या नहीं इसका अंतिम फैसला टीम मैनेजमेंट और बाकी के चयनकर्ता ही लेगे और यह फैसला उसी दिन लिया जायेंगा.”

 आगे भी बहुत कुछ बोले प्रसाद 
एमएस के प्रसाद ने आगे कहा, कि
”हमने नेहरा और टीम मैनेजमेंट दोनों से की बातचीत में यह  बात एकदम साफ़ कर दी हैं, कि हम केवल न्यूजीलैंड सीरीज तक ही उन पर नजर रखे हुए हैं. अगर आप सभी ध्यान दे तो हमने भारत ए टीम का चयन किया, हम पिछले एक डेढ़ साल से लगातार कुछ गेंदबाजो के साथ ही खेल रहे हैं. इसका मतलब हैं, कि हमारे पास कई विकल्प हैं. नेहरा ने न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया हैं. यह सन्देश सभी खिलाड़ियों तक अच्छे तरीके से पहुंचा दिया गया हैं. हमे ख़ुशी हैं, कि खिलाड़ियों में भी सही भावना के साथ नई पीढ़ी को स्वीकार किया हैं.”

खेल पत्रकार

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *