chaku

विश्व कप के 2 साल पहले भारतीय टीम के चयनकर्ता ने रविचंद्रन अश्विन और रविन्द्र जडेजा को छोटे फॉर्मेट से निकाल कर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को मौका दिया गया था. अब इन दोनों खिलाड़ियों को टी20 टीम से बाहर करके नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है तो एमएसके प्रसाद ने चहल और कुलदीप यादव के टी20 क्रिकेट में भविष्य के बारें में बताया.

एमएसके प्रसाद ने कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पर बात की 

383416 kuldeep yadav file 55

टी20 टीम से कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल पिछले दो सीरीज से बाहर हैं. टी20 विश्व कप को अगले साल होने के कारण कहा जा रहा है की ये बड़ा बदलाव है. अब इस पर अपनी राय मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने रखी हैं. उन्होंने इंडिया टुडे के इन्टरव्यू में कहा कि

” हम टी20 क्रिकेट के लिए टीम के स्पिन गेंदबाजी में विविधिता लाना चाहते हैं. अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए हम कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं.” 

उन्होंने आगे कहा कि

” पिछले दो साल में कुलदीप और चहल ने टीम के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है. वो अभी रेस में आगे चल रहे हैं. बस हम कुछ और खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं.” 

श्रेयस अय्यर की टीम में जगह पर भी बोले एमएसके प्रसाद 

gettyimages 917781870 1562918640

वेस्टइंडीज दौरे से टीम में आये श्रेयस अय्यर के भविष्य पर बोलते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा कि

” छोटे फोर्मेट में हम देख रहे हैं की श्रेयस अय्यर अब परिपक्व को गये हैं. अब वो टींम के जरुरत के हिसाब से बल्लेबाजी कर सकते हैं और जीत दिलाने की क्षमता रखते हैं.” 

उन्होंने आगे कहा कि

” इसके साथ ही हमने नवदीप सैनी क्रुनाल पंड्या और वाशिंगटन सुंदर को भी छोटे फोर्मेट में अच्छा करते देखा है. बड़े फॉर्मेट में हमने विहारी की शानदार सफलता देखी. उन्होंने जसप्रीत बुमराह के बाद सीरीज में बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया.” 

अजिंक्य रहाणे के प्रदर्शन से खुश हैं मुख्य चयनकर्ता 

Ajinkya Rahane 98 5

टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के प्रदर्शन पर बोलते हुए एमएसके प्रसाद ने कहा कि

” जसप्रीत बुमराह गेंद के साथ ही बहुत ही शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. इसके साथ ही मैं अजिंक्य रहाणे के प्रदर्शन से भी बहुत ज्यादा खुश हूँ. क्योंकि उस फोर्मेट में भारतीय टीम को अच्छा करना है तो रहाणे को अपनी फॉर्म दिखानी ही थी.” 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *