kohli pti 759
Bengaluru : Captain Virat Kohli bats on the fourth day of the preparatory camp ahead of West Indies tour at National Cricket Academy ground in Bengaluru on Saturday. PTI Photo by Shailendra Bhojak(PTI7_2_2016_000131A)

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों विराट कोहली की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम के 58 दिनों के सफर को पूरा होने में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं। भारतीय टीम के लिए ये दौरा अब तक तो मिला-जुला रहा है, जहां पर टेस्ट सीरीज में तो भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है, तो वहीं वनडे सीरीज को भारतीय टीम ने बड़ी शान के साथ 5-1 से अपने नाम की। तो टी-20 सीरीज में दो मैचों के बाद दोनों ही टीमें एक-एक की बराबरी पर खड़ी हैं।

102201813815259

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद भारतीय टीम भरेगी श्रीलंका की उड़ान

टी-20 सीरीज में का तीसरा और अंतिम मैच 24 फरवरी को खेला जाएगा जिसके साथ ही भारतीय टीम के लिए इस दौरे का समापन हो जाएगा। विराट एंड कंपनी का ये दौरा तो समाप्त होने में अब एक ही मैच बचा हुआ है, तो वहीं अब भारतीय टीम के आगे के दौरे को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं। भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका का ये बड़ा दौरा खत्म होने के कुछ दिनों के बाद भारतीय टीम श्रीलंका की उड़ान भरेगी।

virat kohli

श्रीलंका में खेली जाएगी त्रिकोणीय टी-20 सीरीज

श्रीलंका में भारतीय टीम एक त्रिकोणिय टी-20 सीरीज में हिस्सा लेगी। श्रीलंका अपनी आजादी के 70वें वर्षगांठ पर विशेष तौर पर इस दिन को याद करने के लिए एक त्रिकोणिय टी-20 सीरीज की मेजबानी करने जा रही है। इस त्रिकोणिय सीरीज में भारत के साथ ही तीसरी टीम बांग्लादेश की होगी। भारतीय टीम इस टी-20 त्रिकोणिय सीरीज के लिए तैयार हैं।

621790 team india vs sl 2 ians

भारतीय टीम का कुछ ही दिनों में होगा चयन 

इस टी-20 त्रिकोणिय सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कुछ ही दिनों में हो जाएगा। और ऐसा माना जा रहा है कि श्रीलंका में होने वाली इस टूर्नामेंट में कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। ऐसे में जब बात हो कप्तान विराट कोहली की तो उन्हें भी इस टी-20 त्रिकोणिय सीरीज के लिए आराम तो दिया जा सकता है, लेकिन भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने ये साफ कर दिया है कि आराम करना विराट कोहली खुद के हाथ में है।

team

 

आराम करना है या नहीं ये फैसला विराट खुद लेंगे- एमएसके प्रसाद

एमएसके प्रसाद ने कहा कि “अगर विराट कोहली खुद आराम करना चाहते हैं, तो वो इसे ले सकते हैं। विराट के मामले में तो ऐसा है कि वो खुद निर्णय लेंगे कि उन्हें खेलना है या नहीं खेलना है, लेकिन आप  नहीं जानते कि वो इस इस सीजन की आखिरी टूर्नामेंट इस टी-20 सीरीज को खेलना चाहते हैं।”

Virat Kohli at a press conference

अगर आपको हमारा ये अर्टिकल पसंद आया हो तो प्लीज इसे लाइक या शेयर करें।

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *