भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की ख़बरें आज अचानक सोशल मीडिया पर चलने लगी. जिसके बाद देखते ही देखते ये ख़बरें फैलने लगी की आज शाम 7 बजे तक महेंद्र सिंह धोनी अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. लेकिन इन सभी ख़बरों को मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने गलत बताया है.

महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की ख़बरें गलत

 

आज अचानक महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की ख़बरें सोशल मीडिया पर चलने लगी. जिसका बड़ा कारण बताया जा रहा था की विराट कोहली ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट किया. जिसमें उन्होंने कहा कि

” एक मैच जिसे कभी नहीं भूल सकता. ख़ास रात. इस आदमी, ने मुझे इतना दौड़ाया की जैसे फिटनेस टेस्ट हो.” 

कोहली के इस पोस्ट के बाद ही सोशल मीडिया पर धोनी के संन्यास की ख़बरें आग की तरह सोशल मीडिया पर फैलने लगी. फैन्स धोनी से अभी संन्यास ना लेने की गुहार लगाने लगे. देखते ही देखते धोनी सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे.

एमएसके प्रसाद ने महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास की खबरों को बताया गलत 

महेंद्र सिंह धोनी

 

आज दिल्ली में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन हुआ. चयन के बाद मीडिया ने मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद से सवाल पूछा की धोनी के संन्यास की ख़बरों पर क्या कहेंगे मुख्य चयनकर्ता ने कहा कि

” महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बारें में कोई अपडेट नहीं है. खबर पूरी तरह से गलत है.” 

विश्व कप के बाद धोनी ने भारतीय टीम के लिए नहीं खेला है. पहले उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे से आराम लिया और उसके बाद वो दक्षिण अफ्रीका दौरे के चयन से भी अपना नाम वापस ले लिया था. जिसके कारण संन्यास की ख़बरों को और मजबूती मिली.

आज हुआ दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन 

मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद

दिल्ली में आज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन हुआ. जिसमें केएल राहुल को टीम से बाहर कर दिया गया है. जबकि रोहित शर्मा को बतौर सलामी टीम में रखा गया है. युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को भी मौका दिया गया है.

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *