लंबे समय से क्रिकेट के गलियारों में एक ही बात पर चर्चा सुनने को मिल रही है कि आखिरी अब टीम इंडिया में महेंद्र सिंह धोनी का भविष्य क्या है. 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल के बाद से एमएस धोनी ने भारतीय टीम के लिए एक भी मैच नहीं खेला है.

ऐसा माना जा रहा था, कि एकदिवसीय विश्व कप के बाद शायद धोनी आधिकारिक तौर पर वनडे क्रिकेट से अपने संन्यास का ऐलान कर देंगे लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला.

एमएसके प्रसाद ने किया एक बड़ा खुलासा

image by : getty images

टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने अपने एक बयान में महेंद्र सिंह धोनी के ऊपर बात करते हुए क्रिकेट वेबसाइट फैनकोड से कहा,

”अपने समय में मैं बहुत स्पष्ट था. मैंने चीजें पहले ही एकदम साफ कर दी थी. माही के साथ हमारी चर्चा हुई थी और उन्होंने कहा था कि वो कुछ समय के लिए क्रिकेट से दूर रहना चाहते हैं. लिहाजा हम आगे बढ़े और टीम में उनकी भूमिका के लिए ऋषभ पंत का समर्थन किया.”

केएल राहुल ने बढ़ाई धोनी की टेंशन

फोटो सूत्र : इंडिया टुडे

टीम इंडिया के पूर्व मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का ऐसा भी मानना है, कि लोकेश राहुल ने बतौर विकेटकीपर न्यूजीलैंड दौरे पर दमदार प्रदर्शन कर एमएस धोनी के लिए मुश्किलें पैदा कर दी है. एमएसके अनुसार,

”सीमित ओवर क्रिकेट में अब विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर केएल राहुल ने बेहद ही शानदार प्रदर्शन किया है. अगर यह आईपीएल होता तो इसे देखना काफी अच्छा होता. हम धोनी की पुरानी फॉर्म को एक बार फिर से देख पाते. अब परिस्तिथियां काफी मुश्किल हो गयी हैं.”

कीवी दौरे पर छाए गये थे राहुल

आईसीसी
फोटो सूत्र: बीसीसीआई. टीवी

हाल में ही हुए न्यूजीलैंड के दौरे पर लोकेश राहुल ने बहुत ही बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया था. तीन एकदिवसीय मैचों में केएल राहुल ने 110.27 के स्ट्राइक रेट के साथ 204 रन बनाये थे. वही पांच टी20 मैचों में राहुल के बल्ले से सबसे ज्यादा 144.52 के उम्दा स्ट्राइक रेट से 224 रन आये थे.

आप सभी को याद दिला दे, कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऋषभ पंत के चोटिल होने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर टीम में खिलाने का फैसला लिया था.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...