60395 absjsigwqi 1497209895

टीम इंडिया इन दिनों अफ्रीका के दौरे पर हैं। पूरी टीम वहां शानदार प्रदर्शन कर रही है। टेस्ट सीरीज हारने के बाद उनका प्रदर्शन सीमित ओवरों की सीरीज में बेहतर रहा है। इसी मुद्दे पर बात करते हुए टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि इसका श्रेय काफी हद तक टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओ को दिया है। एमएसके प्रसाद ने रविंद्र जडेजा और आश्विन के मुद्दे पर भी बात की। लेकिन सीधे तौर पर जवाब देने से बचते नजर आए।

 

काम का दबाव कम करने के लिए किया गया फैसला

ashwin 1

टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने बताया कि यह आप ने देखा कि यह पहली बार बिना आश्विन और जडेजा के टीम किसी दौरे में गई है। हालांकि टीम चयनकर्ताओं ने इसका फैसला लिया था। चयनकर्ता का ने फैसला लिया कि इस बार युवाओं का मौका दिया जाए। एमएसके प्रसाद ने कहा कि ये आश्विन और जडेजा पर काम करने के लिए किया गया,जो टेस्ट सीजन में घरेलू मैदान में खराब प्रदर्शन किया।

 

सीरीज के लिए प्रयोग थे चहल और कुलदीप

chahal t20 ap

टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल को टीम में शामिल करना टीम के लिए एक प्रयोग था। हालांकि कुलदीप और चहल दोनों ने इन अवसरों अच्छी गेंदबाजी की और इस मौके को भुनाया। अब वो भारतीय टीम के नियमित चेहरा हैं। द.अफ्रीका में भारत की ऐतिहासिक जीत इन दोनों की स्पिन की वजह से हुई हैं।

 

कुलदीप यादव और यजुवेंद्र चहल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लगातार पांच सीरीज में अपनी जगह बना ली हैं। इस वजह से आने वाले दिनों में आश्विन और चहल के लिए मुश्किलें और खड़ी हो सकती हैं। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद से जब 2019 के विश्वकप के बारे में पूछा गया कि वो क्या 2019 के विश्वकप में कलाई के स्पिनर के साथ जाना चाहेंगें या फिर अनुभवी जोड़ी के साथ। इस बार वो साफ तौर पर कुछ भी कहने से बचते रहे।

उन्होंने कहा कि, “कलाई के स्पिनरों को भारतीय टीम के लिए स्पिन गेंदबाज के विकल्प के रूप में  पेश किया गया। उन्होंने अब तक बहुत अच्छा प्रदर्शन किया , लेकिन अंत में विश्व कप के लिए स्पिनर कौन होगा। इस पर टीम मैनेजमेंट फैसला करेगा  “

पूर्व क्रिकेटर भी समर्थन में

16 07 2017 sourav ganguly unevils statue balorghat

कलाई के स्पिनरों की सफलता के बाद टीम इंडिया के अनुभवी स्पिनर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन आश्विन के ऊपर संकट के बादल मंडारने लगे हैं। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली कुलदीप यादव के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हैं। उन्होंने तो साफ तौर कहा कि इंग्लैंड दौरे पर स्पिनर कुलदीप यादव शानदार प्रदर्शन कर सकता है। वहीं पूर्व क्रिकेटर अतुल वासन ने कहा कि विश्वकप में दोनों की ही एंट्री मिल सकती हैं,क्योंकि इंग्लैंड की पिचे इनके अनूकूल हैं। आश्विन और जडेजा को खेलने का मौका तभी मिलेगा जब इनमें से कोई एक चोटिल हो।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *