msk prasad

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) जब से पद से हटे हैं, तभी से वह अपने बयानों के लिए काफी ज्यादा सुर्खियों में बने रहते हैं। वह अक्सर तमाम खिलाड़ियों पर अपनी राय देते नजर आते हैं। तो वहीं अब उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान होने वाले वाक्ये को लेकर खुलासा किया है। प्रसाद ने बताया कि जब टीम चयन होता था, तब रवि शास्त्री और विराट कोहली के साथ कभी-कभी बहस भी हो जाया करती थी।

कोहली और शास्त्री से हो जाती थी बहस

MSK Prasad

इस बात में कोई संदेह नहीं है, कि टीम इंडिया का चयन करना मैनेजमेंट के लिए आसान नहीं होता होगा। ऐसे में अलग-अलग मत रखने वाले अलग-अलग सदस्यों के विचारों में मतभेद भी होते होंगे। ऐसा ही एक किस्सा MSK Prasad ने शेयर किया है, जब वह टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता थे, तो उनकी रवि शास्त्री व विराट कोहली के साथ बहस भी हो जाती थी। मगर बाद में सब कुछ नॉर्मल भी हो जाता था। Cricket.com से बातचीत में उन्होंने कहा,

“आप उनसे पूछिए कि हमारी किस तरह का बातें हुआ करती थीं। कभीकभार मीटिंग के बाद हम एकदूसरे को देखना भी नहीं चाहते थे लेकिन यह उनकी अच्छाई थी कि अगली सुबह हम मिलते तो इस बात का सम्मान करते कि जो भी बात हमने कही उसका मतलब था। मैं मैनेजमेंट का छात्र हूं और जानता हूं कि लोगों को कैसे मैनेज किया जाता है।”

कई मुद्दों पर मनाया

MSK Prasad

भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता के अंतर्गत भारत ने 2017 की चैंपियंस ट्रॉफी और 2019 विश्व कप खेला। अब आगे MSK Prasad ने बताया कि वह मीटिंग में होने वाली बातों के लिए किसी को भी दोष नहीं देते थे, बल्कि उन्होंने ये भी बताया है कि कई मौकों पर उन्हें शास्त्री व विराट को मनाना भी पड़ा है। MSK Prasad ने कहा,

“लोग चाहते हैं कि मैं सार्वजनिक रूप से किसी को दोष दूं? मैं ऐसा क्यों करूं क्योंकि यह मेरा परिवार है। मेरे परिवार में भी घर पर हो सकता है कि मुझे कोई फैसला पसंद हो या नहीं लेकिन क्या मैं बाहर आकर सार्वजनिक रूप से कुछ कहूं? विराट और रवि आपको बताएंगे कि कैसे हमारी मीटिंगों के दौरान तीखी बहस हुआ करती थी। सार्वजनिक रूप से हमारे मतभेद नहीं थे इसका मतलब यह नहीं कि हम उनके सामने झुक रहे थे। कौन जानता है कि कितने सारे मुद्दों पर हमने उन्हें मनाया है।”