MSKPRASAD

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) मौजूदा समय में टीम इंडिया के अहम सदस्य हैं और उनसे आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी टीम को काफी उम्मीदें होंगी। अब भारत के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने रहाणे के खेल को लेकर प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि जब विराट कोहली बड़ी पारी नहीं खेल पाते हैं, तो रहाणे टीम के लिए अच्छा करते हैं।

एमएसके प्रसाद ने की रहाणे की तारीफ

Ajinkya Rahane

टीम इंडिया के स्टार टेस्ट बल्लेबाज Ajinkya Rahane पर टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बड़ी जिम्मेदारी होगी। टीम में विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे व चेतेश्वर पुजारा के रूप में तीन अनुभवी बल्लेबाज हैं। उन्होंने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ही शतक बनाया है और ऐसे में उनसे टीम को काफी उम्मीदें होंगी। अब भारत के पूर्व चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने क्रिकेट डॉट कॉम को बताया,

“मुझे लगता है कि वह शुरू करने के लिए बहुत अच्छा खिलाड़ी है। बेशक, वह बहुत सारे उतार-चढ़ाव से गुजरा है लेकिन जब भी टीम मुसीबत में होती है, तो वह मौके पर पहुंच जाता है। उसके पास वह क्षमता है। ग्राफ थोड़ा ऊपर और नीचे है लेकिन मुझे नहीं लगता कि टीम मैनेजमेंट द्वारा कोई कठोर फैसला लिया जा रहा है। वह जोरदार वापसी करेगा। वह एक शानदार टीम-मैन है और हर कोई उसे बहुत पसंद करता है।”

Ajinkya Rahane करते हैं प्रदर्शन

Ajinkya Rahane

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर Ajinkya Rahane ने शानदार शतकीय पारी खेली थी और उसी के साथ भारत ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में वापसी की थी। रहाणे ने बेहतरीन कप्तानी की, जब विराट पहले टेस्ट मैच के बाद भारत लौट आए थे। उस दौरान कई अनुभवी खिलाड़ी चोटिल हुए, मगर उसके बावजूद रहाणे ने टीम में युवाओं में जोश भरा और आखिरकार भारत के युवा खिलाड़ियों ने मिलकर टीम इंडिया को 2-1 से ऐतिहासिक सीरीज जिताई। नंबर-4 पर विराट कोहली यदि बड़ा स्कोर नहीं बना पाते, तो रहाणे टीम की उम्मीदों पर खरे उतरने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं। एमएसके प्रसाद ने आगे कहा,

“जब भी विराट ने बड़ा स्कोर नहीं खेला है, इस खिलाड़ी ने कदम आगे बढ़ाए हैं। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में एक कप्तान और एक खिलाड़ी के रूप में कैसे काम किया, जब कई सीनियर अनुपस्थित थे।”