चेन्नई सुपर किंग्स

दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल के शुभारंभ होने में कुछ ही घंटे शेष हैं. आईपीएल के इस सीजन का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अबू धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले को लेकर दोनों टीम के खिलाड़ी और फैन्स को बहुत ज्यादा उत्साह है.

हालाँकि इस महामुकाबले से पहले मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मैदान में उतरने से पहले बड़ी बात कही है.

सीएसके सिर्फ एक विरोधी टीम है : रोहित शर्मा

822414 rohit sharma and ms dhoni

दरअसल मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के एक आधिकारक ट्विटर अकाउंट पर जारी किए गए एक वीडियो में ऐसा कहा है. इस दौरान रोहित शर्मा ने एमएस धोनी की अगुवाई वाली टीम सीएसके को केवल एक विपक्षी टीम बताया है. इस विडियो में रोहित शर्मा ने कहा कि,

“चेन्नई के खिलाफ खेलना हमेशा से मजेदार रहा है, हम इस लड़ाई का लुत्फ लेते हैं. लेकिन जब हम मैच खेलते हैं तो यह बाकी विपक्षी टीम की तरह ही एक टीम है. हम एमएस धोनी सीएसके टीम को ऐसे ही देखते हैं क्योंकि आईपीएल में हम किसी भी विपक्षी टीम को केवल अपनी विरोधी टीम मानकर ही खेलते हैं इससे ज्यादा कुछ नहीं.”

हार्दिक पंड्या ने कहा , इस मैच का सबसे ज्यादा पसंद करते हैं लोग

HARDIK PANDYA

वहीं कप्तान रोहित शर्मा के अलावा ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने भी पहले मैच की अपनी विपक्षी टीम सीएसके के बारे में बात की. इस पर पंड्या का कहना है कि ये सबसे ज्यादा पसंद करने वाली 2 टीमों के बीच का मुकाबला है. इस दौरान हार्दिक ने कहा,

“ये वो मैच है जिसका लोगों को इंतजार रहता है. मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स वो फ्रेंचाइजी हैं जिन्हें फैंस सबसे ज्यादा प्यार करते हैं और इसलिए यह मैच खास बन जाता है.”

आईपीएल के पिछले सीजन में इन दोनों टीमों के बीच में ही फाइनल मैच हुआ था जहां मुंबई ने जीत हासिल कर चौथी बार खिताब हासिल किया था.

मुंबई के खिलाफ पहले मैच में धोनी बना सकते हैं ये रिकॉर्ड

dhoni 7593

वैसे आईपीएल के सिक्सर किंग तो क्रिस गेल हैं. सबसे ज्यादा छक्का लगाने की दौड़ में वो पहले नंबर पर हैं. उनके बल्ले से 326 छक्के निकले हैं. दूसरे नंबर पर एबी डिविलियर्स हैं . उनके नाम 212 छक्के हैं. जबकि इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर धोनी हैं.

धोनी ने अब तक आईपीएल के इतिहास में 209 छक्के लगाए हैं. ऐसे में धोनी इस मैच में 4 छक्के लगता यही इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आ जायेंगे.