MS Dhoni-Umpire-CSK vs MI-ipl 2022

MS Dhoni: आईपीएल 2022 का 59वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच वानखेड़े स्टेडियम में 12 मई शुक्रवार को खेला गया. जिसमें एमआई ने 5 विकेट से जीत हासिल की और चेन्नई के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के सपने पर भी पानी फेर दिया. इसी के साथ अब मुंबई के बाद चेन्नई आईपीएल 2022 से एलिमिनेट होने वाली दूसरी टीम बन गई है. वहीं इन दोनों टीमों के मैच के दौरान एक ऐसा पल भी आया जिसमें अंपायर ने एमएस धोनी (MS Dhoni) को ज़ोरदार अपील करता हुआ देख मुंबई के बल्लेबाज़ को आउट करार दे दिया.

MS Dhoni की ज़ोरदार अपील से दबाव में आए अंपायर

दरअसल, मुंबई इंडियंस की पारी का छठा ओवर चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से सिमरजीत सिंह डाल रहे थे. जिनके ओवर के दौरान एक गेंद मुंबई के बल्लेबाज़ ऋतिक शौकीन को लेग साइड से बीट करती हुई सीधा सीएसके के कप्तान और विकेटकीपर एमएस धोनी के हाथो में गई. ऐसे में धोनी ने गेंद कलेक्ट करते ही ज़ोरदार अपील कर दी. जिन्हें देख गेंदबाज़ ने भी अंपायर से आउट देने की मांग की. हालांकि पहले तो अंपायर गेंद को वाइड देने वाले थे लेकिन अचानक धोनी का उत्साह देख कर वह खुद को रोक नहीं पाए और ऐसे में उन्होंने दबाव में आकर ऋतिक शौकीन को आउट करार दे दिया.

जिसके बाद बल्लेबाज़ ने बिना कोई देरी किए डीआरएस का इस्तेमाल किया, जिसमें दूध का दूध और पानी का पानी हो गया. गेंद बल्ले से काफी दूर थी. लेकिन अंपायर ने प्रेशर में आकर ऋतिक को आउट करार दे दिया. बहरहाल, अंत में अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा. वहीं यह पूरा इंसिडेंट देख एक बार फिर आईपीएल 2022 में हुई साधारण अंपायरिंग पर लोग सवाल उठाने लगे हैं.