15 अगस्त को महेंद्र सिंह धोनी ने एक साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहने के बाद अचानक ही संन्यास का ऐलान कर दिया। इस खबर ने फैंस को काफी निराश कर दिया। हालांकि इस खबर के आने के बाद से फैंस आईपीएल 2020 का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि एमएस लीग में चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते  नजर आएंगे। इतना ही नहीं अब खबर आ रही है कि एमएस आज से मैदान पर प्रैक्टिस करने के लिए मैदान पर उतरेंगे।

प्रैक्टिस के लिए मैदान पर उतरेंगे महेंद्र सिंह धोनी

आईपीएल 2020 की तैयारियां जोरों पर हैं। यूएई पहुंची टीमों के खिलाड़ी अपने क्वारेंटीन पीरियड को पूरा कर मैदान पर प्रैक्टिस करने के लिए मैदान पर उतरने के लिए बेहद उत्साहित हैं। राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब के बाद अब महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स भी आज से मैदान पर प्रैक्टिस के लिए उतरेंगे।

इसका मतलब है कि अब एक एमएस धोनी के फैंस का इंतजार खत्म होगा और माही मैदान पर प्रैक्टिस के दौरान छक्के-चौके लगाते नजर आएंगे। उनके साथ सुरेश रैना भी मैदान पर नजर आयेंगे। बताते चलें, इससे पहले एमएस 14 अगस्त को टीम के साथ जुड़ गए थे और चेन्नई में आयोजित ट्रेनिंग कैंप में अपने साथी खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरे थे। इसके बाद फ्रेंचाइजी के साथ यूएई आए।

एमएस धोनी ने किया संन्यास का ऐलान

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने विश्व कप 2019 के सेमीफाइल मैच में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। इसके बाद से एमएस अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर चल रहे थे। लेकिन फैंस को उनकी वापसी की पूरी उम्मीद थी। मगर 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस के खास मौके पर एमएस धोनी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया।

उसके कुछ देर बाद ही सुरेश रैना ने भी संन्यास की घोषणा कर दी थी, एमएस के संन्यास की खबर ने फैंस को यकीनन निराश किया। अपने पोस्ट में एमएस ने एक मैमोरेबल वीडियो शेयर किया। साथ ही उन्होंने कैप्शन में लिखा- आपके प्यार व सपोर्ट के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया। अब 7 बजकर 29 मिनट से मुझे रिटायर ही समझिए। 

आईपीएल 2020 होगा बेहद रोमांचक

महेंद्र सिंह धोनी

आईपीएल का 13 वां सीजन कोरोना काल के बीच यूएई के मैदानों पर खेला जाएगा। इस बार आईपीएल अलग रंग में नजर आएगा। इस बार टीमों को होम और अवे ग्राउंड का बेनिफिट नहीं मिलेगा। इसके अलावा रात में होने वाले मैचों की शुरुआत 8 बजे नहीं बल्कि 7.30 बजे होगी और दिन के मैच 4 बजे के बजाए 3.30 बजे शुरु होंगे।

लीग शुरु होने से पहले सभी खिलाड़ी अपनी क्वारेंटीन अवधि पूरी करके बायो सिक्योर वातावरण में प्रवेश करेंगे। 19 सितंबर को लीग का पहला मैच पिछले सीजन की फाइनलिस्ट टीमें चेन्नई सुपर किंग्स व मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा।