New Delhi: File Photo- Cricket captain M S Dhoni on Wednesday steps down as India's limited overs captain. PTI Photo (PTI1_4_2017_000253B)

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रहे वनडे सीरिज का फाइनल मुकाबला कल खेला गया जिसमे भारत को इंग्लैंड ने 8 विकेट से हरा दिया, साथ ही इंग्लैंड ने वनडे सीरिज भी अपने नाम कर ली. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और उनका यह निर्णय सही साबित भी हुआ.

Image result for ms dhoni against england 2018 odi final

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकशान पर मात्र 256 रन ही बना पाए, जिसमे भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 71 रन बनाए लेकिन अपनी टीम को फाइनल का खिताब नहीं दिला सके. वहीँ शिखर धवन 44, महेंद्र सिंह धोनी 42, सुरेश रैना 1, शार्दुल ठाकुर 22 रन जबकि हार्दिक पांड्या और भुवी ने 21 रन बनाए.

Image result for ms dhoni against england 2018 odi final

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम ने मात्र 44.3 ओवर में ही 2 विकेट के नुकशान पर यह मैच अपने नाम कर लिया साथ ही इस सीरीज पर भी अपना कब्जा कर लिया. इंग्लैंड के तरफ से सबसे ज्यादा जो रूट ने नाबाद 100 रनों की पारी खेली जबकि कप्तान इयान मॉर्गन ने भी 88 रन बनाकर नॉट आउट रहे.

जीत के बाद इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने३ जमकर जश्न मनाया वहीँ भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अंपायर से गेंद ले रहे थे जिसको लेकर क्रिकेट फैन्स ने धोनी को लेकर ट्विटर पर कमेन्ट करना शुरू कर दिए कि क्या धोनी का यह इंग्लैंड में अंतिम मैच है?????

देखें यह ट्विट…………..

फिलहाल अब भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज शुरू होने वाला है जो 1 अगस्त से शुरू होने वाला है. एक तरफ जहाँ भारत ने टी-20 सीरीज पर कब्जा किया है.

वहीँ इंग्लैंड ने वनडे सीरिज पर अपना कब्ज़ा कर लिया है इस तरह से देखा जाये तो अभी भी दोनों टीमें बराबरी पर हैं. अब देखना है कि टेस्ट सीरीज किस देश के नाम होता है.