महेंद्र सिंह धोनी
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के दुनिया में खेलने वाले हर दिग्गज खिलाड़ी की उम्मीद होती है की उन्हें क्रिकेट के मैदान से सम्मानजनक विदाई मिले. लेकिन भारत में खेले कई दिग्गज खिलाड़ियों को मैदान से विदाई लेने का मौका नहीं मिल पाया. जिसके कारण उन्होंने मैदान के बाहर ही संन्यास लिया.

भारतीय दिग्गज खिलाड़ियों की एक बहुत लंबी लिस्ट है. जहाँ पर उन्हें करियर के अंतिम दौर में वो सम्मान नहीं दिया गया. जिसके वो हकदार रहे थे. इस लिस्ट में ऐसे दिग्गजों का नाम शामिल है. जिन्हें मैदान से संन्यास लेने का मौका नहीं मिला जो खिलाड़ी चाहता हैं.

आज हम आपको उन 3 भारतीय दिग्गज खिलाड़ी के बारें में बताएँगे. जिन्हें महेंद्र सिंह धोनी के कारण जल्द ही अपना करियर खत्म करना पड़ा. इन खिलाड़ियों का कद बहुत बड़ा रहा है. लेकिन आज भी उन्हें इस बात का मलाल है की वो मैदान से अपने करियर को नहीं ख़त्म कर पायें.

1. राहुल द्रविड़

जब भी टेस्ट क्रिकेट के महान बल्लेबाजों की चर्चा होगी तो राहुल द्रविड़ का नाम उस लिस्ट में जरुर नजर आएगा. पूर्व भारतीय टीम के कप्तान राहुल द्रविड़ को भी मैदान से विदाई लेने का अवसर नहीं मिल पाया. जो खिलाड़ी के साथ ही साथ उनके फैन्स के लिए भी निराशाजनक रहा था.

राहुल द्रविड़ को हालाँकि एकदिवसीय क्रिकेट के संन्यास लेने के लिए एक सीरीज दी गयी थी. लेकिन टेस्ट क्रिकेट में उन्हें ऐसी विदाई लेने का अवसर नहीं मिला. 2011 के बाद जब उन्हें साइडलाइन किया जाने लगा तो अचानक ही राहुल द्रविड़ ने संन्यास का फैसला लेकर सबको चौका दिया था.

द्रविड़ के इस तरह से करियर के अंत पर मीडिया में कहा गया की उस समय भारतीय टीम के कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी युवायों को ही मौका देना चाहते थे. जिसके कारण राहुल द्रविड़ को जल्द ही अपने करियर को ख़त्म करने का फैसला करने पड़ा. जिससे वो टीम से बाहर नहीं हो.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse