MS Dhoni team india
T20 World Cup 2021 के लिए MS Dhoni के ड्रेसिंग रूम में शामिल होने से खुश हैं खिलाड़ी, KL Rahul ने दिया बयान

T20 World Cup 2021 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) मेंटॉर की भूमिका में नजर आ रहे हैं। वह टीम से जुड़ चुके हैं और यकीनन बीसीसीआई द्वारा लिया ये फैसला भारतीय टीम के लिए काफी सकारात्मक रहने वाला है। माही ने टीम को 3 आईसीसी ट्रॉफी जिताई है और उनके पास बेशुमार अनुभव है। ऐसे में सुरेश रैना का मानना है कि टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों को माही से काफी सपोर्ट मिलेगा।

MS Dhoni से मिलेगा काफी सपोर्ट

MS Dhoni
MS Dhoni

भारत के दिग्गज कप्तान MS Dhoni ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अलविदा कह दिया। मगर T20 World Cup 2021 में वह मौजूदा समय में मेंटॉर के रूप में टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम का हिस्सा हैं। धोनी की मौजूदगी को लेकर सुरेश रैना ने सलाम क्रिकेट 2021 में कहा,

“विश्व कप टीम में लगभग हर भारतीय खिलाड़ी हाल ही में खत्म हुए आईपीएल का हिस्सा था। एमएस धोनी भी टीम के साथ हैं। मुझे लगता है कि टीम का मनोबल ऊंचा है। क्योंकि जब धोनी भाई भारत के कप्तान बने, तो हम युवा थे। युवाओं को एमएस धोनी से काफी सपोर्ट मिलेगा।”

धोनी के आने से हुआ भारत का पलड़ा भारी

MS Dhoni
MS Dhoni

भले ही MS Dhoni T20 World Cup 2021 में मैदान पर नहीं उतरने वाले हैं। फिर भी उनकी मौजूदगी में यकीनन टीम इंडिया का पलड़ा भारी हो गया है। जी हां, भारत को 3 आईसीसी ट्रॉफी जिताने वाले माही के पास दूसरों की तुलना में क्रिकेट को पढ़ने की बेहतर क्षमता है। इतना ही नहीं वह मुश्किल से मुश्किल वक्त में अपनी टीम के लिए ऐसे फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं, जो इतिहास रच देते हैं।एक ओर MS Dhoni के जुड़ने से जहां, भारतीय टीम का पल्ला भारी दिख रहा है, तो वहीं विपक्षी टीमों की सिर दर्दी बढ़ गई होगी।

हालांकि अब देखना होगा कि क्या MS Dhoni इस बार विराट एंड कंपनी को खिताबी जीत दिलाने में मदद कर सकते हैं। बता हें, ये विराट कोहली का बतौर कप्तान पहला व आखिरी टी20 विश्व कप होने वाला है, क्योंकि इवेंट के बाद वह इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर चुके हैं।