MS Dhoni liam Livingstone catch
MS Dhoni liam Livingstone catch

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) इन दिनों आईपीएल 2022 में अपने बल्ले से ताबड़तोड़ प्रदर्शन कर तो छाए हुए ही हैं. इसके साथ ही आज के मैच में उनके एक और फैसले ने फैंस का दिल जीत लिया है. हम बात कर रहे हैं एमएस धोनी (MS Dhoni) के खेल भावना की जो उन्होंने आज के चल रहे मैच में दिखाई है. क्या है इससे जुड़ा पूरा वाकया आपको भी बता देते हैं.

माही ने एक बार फिर अपने फैसले से जी लिया फैंस का दिल

 MS Dhoni showed sportsmanship

दरअसल रविवार, यानी आज चेन्नई का सामना पंजाब किंग्स से है. टॉस जीतकर कप्तान रविंद्र जडेजा ने फिल्डिंग का फैसला किया था. ऐसे में पहले बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरूआत अच्छी नहीं रही. पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर कप्तान मयंक अग्रवाल अपना विकेट गंवा बैठे. इसके बाद फर्स्ट डाउन बल्लेबाजी करने उतरे भानुका राजपक्षा (9 रन बनाकर) रनआउट होकर वापस पवेलियन लौट गए.

बैट टू बैक 2 विकेट 2 अहम विकेट गंवा चुकी पंजाब किंग्स दबाव में आ चुकी थी. लेकिन, लियाम लिविंगस्टोन ने यह कमी टीम को खलने ही नहीं दी और शिखर धवन के साथ अपना ताबड़तोड़ खेल दिखाना शुरू किया. दोनों ही छोर से लगातार बड़े हिटिंग शॉट लग रहे थे. तभी 8वें ओवर में एक ऐसा नजारा भी देखने को मिला जब लगा कि लियाम अपना विकेट गंवा बैठे. लेकिन, तभी एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अपनी खेल भावना दिखाई.

खेल भावना दिखाकर माही ने फेयर प्लेयर ऑफ द अवॉर्ड को किया अपने नाम

 MS Dhoni

बता दें कि यह पूरा मामला 8वें ओवर की दूसरी गेंद का है जब क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए लियाम लिविंगस्टोन खड़े थे और उनके सामने गेंदबाजी के लिए ड्वेन प्रीटोरियस आए थे. इस दौरान प्रीटोरियस की लेग स्टंप के बाहर जाती गेंद बल्ले का किनारा लेती हुई सीधा विकेटकीपर के पास पहुंची और एमएस धोनी (MS Dhoni) ने बाईं तरफ, लंबी छलांग लगाते हुए कैच को पकड़ा.

कैच पकड़ने के साथ पहले उन्होंने आउट होने की अपील की लेकिन, इसके बाद उन्होंने मैदानी अंपायर से कहा प्लीज़ आप तीसरे अंपायर से पूछ लीजिए कि मैंने सही तरीके से कैच पकड़ा है या नहीं. ऐसे में जब रिव्यू में देखा गया तो गेंद जमीन को टच कर गई थी. इसलिए लियाम को नॉट आउट करार दिया गया. उनकी इसी खेल भावना ने ना सिर्फ स्टेडियम में बैठे फैंस बल्कि हर किसी का दिल जीत लिया. इसी के साथ ही पूर्व कैप्टन कूल ने फेयर प्लेयर ऑफ द अवॉर्ड को भी अपने नाम कर लिया है.