MS Dhoni, CSK vs LSG:

MS Dhoni: आईपीएल 2022 में गुरुवार यानी 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच लीग स्टेज का सांतवा मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसमें सीएसके ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए लखनऊ को 211 रन का विशाल लक्ष्य दे डाला. चेन्नई की पारी के दौरान सभी बल्लेबाज़ों ने शानदार बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया. लेकिन मैच फिनिशर माही (MS Dhoni) ने अंत में अपने पुराने दिनों की तरह तूफानी पारी खेलकर सबको अपनी ओर आकर्षित कर लिया. धोनी ने आते ही पहली गेंद पर लंबा छक्का जड़ दिया.

MS Dhoni ने पहली गेंद पर लगाया सिक्स

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एक बार फिर अपने पुराने अवतार में नज़र आए. उन्होंने अंत में आकर तेज़ गति से बल्लेबाज़ी करते हुए टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया.

माही की यह पारी जितनी छोटी थी, सीएसके के लिए उतनी ही ज़्यादा कारगर थी. उन्होंने महज़ 6 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके और एक शानदार छक्के की बदौलत 16 रन बना दिए. इस दौरान एमएस का स्ट्राइक रेट 266.67 का था. हालांकि धोनी ने अपनी पारी की पहली ही गेंद पर जानदार छक्का जड़कर यह साबित कर दिया कि वो संयास लेने के बाद भी इस वक्त विश्व के नंबर वन फिनिशर रहे. इसके अलावा धोनी ने आज लखनऊ के खिलाफ पहली गेंद पर छक्का लगाने के साथ-साथ आईपीएल में इतिहास बना डाला.

माही ने आईपीएल में रचा इतिहास

MS Dhoni

दरअसल, भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने अपने आईपीएल करियर में इससे पहले कभी भी अपनी पारी की शुरुआत सिक्स लगाकर नहीं की थी. लेकिन अब धोनी ने यह करिश्मा भी कर डाला है.

आईपीएल 2022 से पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि एमएस धोनी इस आईपीएल सीज़न में इतना कमाल नहीं कर पाएंगे. लेकिन इस बार धोनी कुछ अलग ही मूड में नज़र आ रहे हैं. क्योंकि यह सिर्फ इस मुकाबले की बात नहीं बल्कि इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में भी इस दिग्गज ने मुश्किल परिस्थिति में आकर टीम की पारी को बखूबी संभाला था और शानदार अर्धशतक भी जड़ा था. जहां चेन्नई के केकेआर के खिलाफ 100 रन भी बनना मुश्किल लग रहे थे, वहां धोनी के होने से चेन्नई ने बोर्ड पर 131 रन लगा दिए थे. बहरहाल, चेन्नई वो मुकाबला 6 विकेट से हार गया था.