IPL 2020 MS DHONI 1

चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल-2020 में खराब प्रदर्शन जारी है. मिडाज टच के लिए मशहूर सीएसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का भी कोई फैसला इस बार उम्मीद नहीं जगा पा रहा है. वे अनुभवी खिलाड़ियों को आजमाएं या युवाओं को मौका दें, अंत में नाकामी ही हाथ लगती है. मुंबई इंडियंस के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही हुआ. इस मैच में चेन्नई के युवा खिलाड़ी चेन्नई की उमीदों पर खरे नहीं उतरे.

इस मैच में बिगड़ी चेन्नई स्थिति

IPL 2020, Match 41: Mumbai Indians vs Chennai Super Kings | The Times of India

चेन्नई सुपर किंग्स  का शुक्रवार को मुंबई इंडियंस से मुकाबला हुआ. चेन्नई सुपर किंग्स ने इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए. महेंद्र सिंह धोनी ने पिछले मैच के बाद युवाओं में जोश की कमी की बात कही थी.

इस पर उनकी आलोचना हुई. शायद यही करण रहा हो कि उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ टीम के दो युवाओं ऋतुराज गायकवाड़ और नारायण जगदीसन को एक साथ ही मौका दे दिया. यह आईपीएल 2020 में पहला मौका था जब ये खिलाड़ी साथ खेलने उतरे.

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी की. वही युवा खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ को फाफ डू प्लेसिस के साथ ओपनिंग करने मौका मिला. लेकिन गायकवाड़ खाता भी नहीं खोल सके. वे पहले ही ओवर में ही आउट हो गए. वही दूसरे ओवर में एन जगदीसन भी आउट हो गए.

युवा खिलाड़ियों ने किया सबसे ख़राब प्रदर्शन

IPL 2020, RR Vs CSK: After Beating COVID-19, Ruturaj Gaekwad Makes Indian Premier League Debut

इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के सीनियरों से निराश चेन्नई की टीम उसके युवा खिलाड़ियों ने भी कोई उम्मीद नहीं जगाई. एक और बात चेन्नई सुपर किंग्स को तीन बार आईपीएल खिताब दिला चुके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी कुछ नहीं कर सके और फ्लॉप रहे.

धोनी के युवाओं में जोश और जुनून की कमी वाले बयान के लिए चाहे जितनी आलोचना हुई हो. कम से कम मुंबई इंडियंस के खिलाफ तो महेंद्र सिंह धोनी का अनुभव ही सब पर भरी पड़ा है. हालांकि, इस सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सकी है.

वही शक्रवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ जल्द विकेट गंवाने पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की हालत बहुत ख़राब हो गई थी. लेकिन चेन्नई टीम के ऑलराउंडर सैम करन ने अपनी टीम की बहुत बड़ी बेज्जती होने से बचा ली.

चेन्नई अंकतालिका में सबसे नीचे स्थान पर

IPL 2020 Match 41: Chennai Super Kings vs Mumbai Indians: CSK Predicted XI

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने इस सीजन में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है. उन्होंने इस सीजन में कुल 11 मुकबले खेले है, जिसमें उन्हें 3 में जीत और 8 में हार का सामना करना पड़ा. 6 अंक के साथ चेन्नई सुपर किंग्स की टीम अंकतालिका में सबसे निचले स्थान पर मौजूद है साथ वो अब इस लीग से बाहर हो चुकी है. लेकिन उन्हें अपने बाकी के मैच भी खेलने होगे.