MS Dhoni-Shahrukh

दुनिया के सबसे टैलेंटेड विकेटकीपर और क्रिकेट की छोटी सी छोटी बारीकियों में निपुण एमएस धोनी (MS Dhoni) यूं ही महान खिलाड़ी नहीं कहे जाते हैं. इसके जीता जागता उदाहरण अक्सर देखने को मिल ही जाता है. इसलिए उन्हें चलता फिरता क्रिकेट का स्कूल भी कहा जाता है. अगर बात करें आईपीएल (IPL) की तो, यह युवा खिलाड़ियों के लिए एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिससे उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिलता है. इसी सिलसिले में अब धोनी के साथ शाहरूख खान (Shahrukh khan) को भी देखा गया है.

रोमांचक रहा आईपीएल का 8वां मैच

MS Dhoni

इस लीग में कई बार कुछ युवा खिलाड़ी खुद एमएस धोनी (MS Dhoni) से क्रिकेट की बारीकियों के बारे में जानने की कोशिश करते हैं. तो कई बार वो खुद भी प्लेयर्स को बहुत कुछ बताते हुए दिखाई दे ही जाते हैं. अक्सर मौका मिलने पर कई दफा प्लेयर्स उन्हें कुछ पूछने के लिए खुद धर भी लेते हैं. इसका एक नजारा आईपीएल 2021 (IPL 2021) के 8वें मुकाबले के खत्म होने के बाद देखने को मिला है.

इस सीजन का 8वां मैच बीते शुक्रवार चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स (CSK vs PBKS) के बीच खेला गया था. इस मुकाबले में सीएसके ने शुरू से ही पंजाब पर शिकंजा कस दिया था. पहले फिल्डिंग के दौरान और बाद में बल्लेबाजी के दौरान टीम ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए इस मुकाबले को 6 विकेट से अपना नाम कर लिया था.

धोनी और शाहरूख की वायरल हुई बातचीत की तस्वीर

6576

इस सीजन में चेन्नई की यह पहली जीत थी. यह मुकाबला जैसे ही खत्म हुआ. वैसे ही पंजाब की ओर से पहली बार आईपीएल में डेब्यू करने वाले युवा खिलाड़ी शाहरूख खान (Shahrukh khan) ने एमएस धोनी (MS Dhoni) को वहीं पकड़ लिया और उनसे क्रिकेट से जुड़ी ज्ञान की बातें लेने लगा. इससे संबंधित कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई है.

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम से खेले गए मैच के बाद एक तस्वीर सामने आई है. जिसमें धोनी और बल्लेबाज शाहरुख खान को एक साथ बैठे हुए आप भी देख सकते हैं. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में शाहरूख ने जबरदस्त प्रदर्शन किया था.जिसके दम पर इस साल पंजाब ने उन्हें ऑक्शन में खरीदा था. दूसरे मैच में 6ठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए शाहरूख ने पंजाब के फैसले को गलत नहीं होने दिया था.

मैच फिनिश करने के बारे में धोनी से पूछने पहुंचे थे शाहरूख?

WhatsApp Image 2021 04 17 at 8.57.40 AM

सीएसके (CSK) के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए शाहरुख खान ने 36 गेंद पर 47 रन की लंबी पारी खेली थी. इस दौरान उनके बल्ले से 4 चौके और 2 छक्के निकले थे. इस मैच में सबसे ज्यादा छक्के उन्होंने ही लगाए थे. इसके लिए उन्हें सम्मानित भी किया गया. लेकिन, इसके बाद वो सीधा धोनी के पास पहुंच गए. इसके पीछे की वजह यह भी हो सकती है कि, वो अपनी टीम के लिए अंतिम समय तक बल्लेबाजी के लिए नहीं टिक सके.

यदि वो आखिर तक बल्लेबाजी करते तो शायद पंजाब टीम का स्कोर कुछ और होता. जिसके बाद सीएसके के लिए मुश्किल भी खड़ी हो सकती थी. शायद यह एक बड़ा कारण था कि शाहरुख खान (Shahrukh khan) मैच फिनिश करने के तरीके को एमएस धोनी (MS Dhoni) से जानने के लिए पहुंचे थे. लेकिन, दोनों में क्या बातें हुई अभी तक इसका सिर्फ अंदाजा लगाया जा सका है.