dhoni sad1

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने दूसरे टी-20 मैच में शानदार पारी खेलते हुए अपनी पुरानी पारियों की याद दिला दी थी। धोनी ने 28 गेंदों में 52 रन की धुंआधार पारी खेली थी।जिसके बाद उनके धुर विरोधी माने जाने वाले वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट करते हुए धोनी की बल्लेबाजी की तारीफ की थी।

महेंद्र सिंह धोनी को लेकर अब जो खबर आ रही है,उससे उनके फैंस को निराश होना पड़ सकता है। खबरों के मुताबिक एमएस धोनी अगले महीने श्रीलंका में होनी वाली निदहास ट्रॉफी में हिस्सा नहीं लेंगे।

ऋषभ पंत को मिलेगी जगह

rishab pant fb

धोनी के द्वारा निदहास ट्रॉफी में हिस्सा न लेने के बाद ऋषभ पंत को टीम में जगह मिलेगी। यह पहली बार होगा जब ऋषभ पंत धोनी न रहते हुए टीम में विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में खेलेंगे।

इससे पहले ऋषभ ने दो टी-20 मैच खेले थे उस दौरान धोनी टीम में शामिल थे। ऋषभ पंत ने अपना पहला टी-20 मैच इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। इस मैच में पंत 5 रन के साथ नाबाद रहे। टी-20 मैच में पंत का सर्वाधिक स्कोर 38 रन है।

वनडे के लिए धोनी को तैयार करना चाहते हैं चयनकर्ता

Dhoni D 1

टीम चयनकर्ता का पूरा फोकस 2019 में होने वाले विश्वकप में है। इसी को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ता धोनी को वनडे स्पेशलिस्ट के रूप में विश्वकप के लिए तैयार करना चाहते हैं। इसके बाद धोनी के भविष्य क्रिकेट के बारे में बहुत कुछ साफ हो जाएगा। टी-20 क्रिकेट का विश्वकप 2020 में होना है।

कई सीनियर खिलाड़ियों को मिल सकता आराम

kohli dhoni

श्रीलंका में होने वाली निहदास ट्रॉफी में कई सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है। इसमें विराट कोहली, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या का नाम शामिल है ।

इनकी जगह कई युवा चेहरों को टीम में शामिल किया जाएगा। ये फैसला टीम मैनेजमेंट खिलाड़ियों पर खेल का बोझ कम करने को लेकर लिया जा सकता है। क्योंकि आईपीएल के बाद टीम इंडिया का सबसे ज्यादा फोकस इंग्लैंड दौरे पर होगा। क्योंकि 2019 विश्वकप इंग्लैंड की धरती पर होना है।

वनडे में नहीं मिला मौका

rishabh

ऋषभ पंत को अभी तक वनडे में एक भी मौक नहीं मिला। इसके पीछे की वजह ये है कि सलामी बल्लेबाज के तौर पर रहाणे की उपस्थित और विकेट कीपर के जगह पर धोनी की मौजूदगी रही। इसी वजह से पंत को अभी तक टी-20 क्रिकेट में कोई भी मौका नहीं मिला है।

आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के समय टीम में पंत को अतिरिक्त खिलाड़ी के तौर पर जगह मिली थी। इसके बाद वेस्टइंडीज दौरे में होने वाले दो वनडे मैच और टी-20 के लिए भी पंत का नाम टीम में शामिल था। हालांकि उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला।

मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिखाया कौशल

u 19 tri series match a2fa506c e2da 11e6 9542 52468f740e4a

ऋषभ पंत ने अपना दम खम सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में साबित कर दिखाया। पूरे टूर्नामेंट में पंत का बल्ला जमकर बोला। केदार देवधर के साथ वो संयुक्त रूप से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बने। ऋषभ ने इस ट्रॉफी में 411 रन बनाए थे। हालांकि द.अफ्रीका दौर के लिए चयनकर्ताओं मे रिषभ पंत की जगह सुरेश रैना को ज्यादा बेहतर माना।

टी-20 के लिए तैयार ऋषभ पंत

Image result for ऋषभ पंत

 

हालांकि ऋषभ पंत एक बार फिर श्रीलंका में होने वाली ट्राई सीरीज में अपना कौशल दिखाने के लिए तैयार है। रिपोर्ट के मुताबिक ऋषभ पंत श्रीलंका की सरजमी में बेहतरीन प्रदर्शन करने में सफल होते हैं,तो उन्हें टी-20 क्रिकेट फार्मेंट में टीम में लंबे समय के लिए जगह मिल सकती है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *