MS Dhoni with his wife Sakshi Dhoni

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और उनकी पत्नी साक्षी धोनी आज यानि 12 जुलाई को अपनी शादी की 12वीं सलगिराह मना रहे हैं। माही के नाम से दुनिया भर में पहचाने जाने वाले धोनी भारत ही नहीं बल्कि दुनिया भर के सफलतम क्रिकेट कप्तानों में शुमार है।

भारत के रांची जैसे शहर से आने वाले इस खिलाड़ी का करियर बेहद नाटकीय रहा है, ठीक इसी प्रकार उनकी और साक्षी की लव स्टोरी भी किसी बॉलीवुड मसाला फिल्म से कम नहीं हैं। आइए आपको एमएस धोनी और साक्षी की प्रेम कहानी से रूबरू करवाते हैं।

बचपन से एक दूसरे को जानते थे MS Dhoni और साक्षी

Sakshi reveals cherished moments with hubby M S Dhoni | Business Standard News

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) अमूमन अपनी पर्सनल लाइफ को लाइम लाइट में नहीं लाते हैं। शांत स्वभाव के माने जाने वाले धोनी किसी भी इंटरव्यू में भी अपनी लव स्टोरी का जिक्र करते हुए नहीं देखे गए हैं। लेकिन उनके जीवन पर आधारित फिल्म एमएस धोनी में उनकी जीवन की परतों को खोला या है। आपको बता दें कि माही की पत्नी साक्षी उनकी बचपन की दोस्त थी, साक्षी के पिता रांची में एक ही कंपनी में काम किया करते थे और दोनों के परिवार एक दूसरे को अच्छी तरह जानते भी थे।

जब 10 साल बाद हुए MS Dhoni को साक्षी की मुलाकात

July 4, 2010: When MS Dhoni and Sakshi Rawat got married in secret ceremony in Dehradun - Sports News

हालांकि कुछ समय के बाद साक्षी धोनी की फैमिली किसी कारण वश देहरादून शिफ्ट हो गई थी। जिसके बाद एमएस (MS Dhoni) और साक्षी का भी संपर्क टूट गया था। इस दौरान माही ने अपना सारा ध्यान क्रिकेट में लगा लिया साथ ही कड़ी मेहनत कर नैशनल टीम में जगह भी बना ली।

वहीं साक्षी भी होटल मैनेजमेंट में अपना करियर बनाने की जद्दोजहत में जुट गई। इसके लगभग 10 साल बाद कोलकाता के एक होटल में दोनों की दोबारा मुलाकात हुई थी। यहां से माही और साक्षी की बातचीत का सिलसिला शुरू हुआ और 2 साल बाद डेट करने के बाद दोनों ने साल 2010 में 4 जुलाई को शादी कर ली।

MS Dhoni ने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट को कहा अलविदा

Will be very tough for MS Dhoni to make a comeback in the team,' says Madan Lal - The Statesman

इसके साथ ही आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने साल 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। माही विश्व क्रिकेट के इतिहास में तीनों आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले इकलौते कप्तान है, उन्होंने साल 2007 में टी20 विश्वकप, 2011 में विश्वकप और साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जिताई थी। इसके अलावा वे भारत के लिए सबसे सफलतम विकेटकीपर बल्लेबाज है, उन्होंने टीम इंडिया के लिए 90 टेस्ट और 350 वनडे मैच में 4876 और 10773 रन बनाए हैं।

One reply on “MS Dhoni और साक्षी धोनी की शादी को पूरे हुए 12 साल, बॉलीवुड फिल्म से कम नहीं है दोनों की लव-स्टोरी”

Comments are closed.