MS Dhoni

क्रिकेट गलियारों में इस वक्त आईपीएल 2021 के दूसरे चरण की ही चर्चा हो रही है। सोशल मीडिया पर फैंस भी उत्सुकता के साथ कार्यक्रम शुरु होने का इंतजार करते दिख रहे हैं। महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स अपने पहले चरण वाले फॉर्म को जारी रखने के उद्देश्य के साथ मैदान पर उतरेगी। हालांकि इस बीच टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपने दिल की बात ट्विटर पर बताई है और वह धोनी के बाद टीम के कप्तान बनना चाहते हैं।

कुछ इस तरह सामने आई जडेजा के दिल की बात

ms dhoni

MS Dhoni 2008 से ही चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं। लेकिन वह ज्यादा से ज्यादा एक या दो सीजन और ही खेल सकेंगे, क्योंकि उनकी उम्र 40 साल हो चुकी है। अब ऐसे में चेन्नई के उत्तराधिकारी को लेकर अक्सर चर्चा चलती रहती है। इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स के ट्विटर फैन पेज सीएसके फैंस आर्मी ने एक ट्वीट के जरिए पूछा कि आप एमएस धोनी के बाद किसे चेन्नई सुपर किंग्स का कप्तान चुनेंगे। इसपर रवींद्र जडेजा ने कमेंट करते हुए लिखा-8।

दरअसल, जडेजा का जर्सी नंबर-8 है। लेकिन 2 मिनट के अंदर ही अपने इस कमेंट को जड्डू ने डिलीट कर दिया लेकिन फैंस ने इसका स्क्रीनशॉट लिया और इस ऑलराउंडर को माही का सही उत्तराधिकारी बताया।

MS Dhoni की कप्तानी में सफल रही है CSK

चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल इतिहास की दूसरी सबसे सफल फ्रेंचाइजी है। 2008 से ही MS Dhoni टीम की कप्तानी कर रहे हैं। अब तक टीम ने 3 आईपीएल टॉफी जीती है और 8 फाइनल मैच खेले हैं। यदि आईपीएल 2020 को छोड़ दिया जाए, तो ऐसा कोई सीजन नहीं रहा, जब सीएसके ने आईपीएल में हिस्सा लिया हो और प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई नहीं किया हो।

अब आईपीएल 2021 के पहले हाफ में भी फ्रेंचाइजी ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और वह आगे यूएई लेग में इसी प्रदर्शन को जारी रखते हुए खिताबी जीत दर्ज करने के लक्ष्य के साथ मैदान पर उतरेगी।

रवींद्र जडेजा बन सकते हैं कप्तान?

MS Dhoni

चेन्नई सुपर किंग्स की इस सफलता में रवींद्र जडेजा की अहम भूमिका रही है। जड्डू 2012 में चेन्नई के साथ जुड़े थे और उसके बाद जब दो साल के लिए फ्रेंचाइजी बैन हुई, तब वह गुजरात लायंस में शामिल हो गए, लेकिन फिर जैसे ही 2018 में टीम ने वापसी की, तो जडेजा एक बार फिर CSK का हिस्सा बन गए।

ऑलराउंडर ने 191 मैचों में 2290 रन बनाए हैं और उनका बल्लेबाजी औसत 26.62 है। वहीं इस खिलाड़ी ने 120 विकेट भी हासिल किए हैं। मौजूदा आईपीएल सीजन की बात करें तो जडेजा ने 7 मैचों में 131 की औसत से 131 रन बनाए हैं और 6 विकेट भी चटकाए हैं। यदि आप ऑलओवर जडेजा का प्रदर्शन व योगदान पर गौर करें, तो ये कहना गलत नहीं होगा की वह MS Dhoni के बाद चेन्नई की कप्तानी संभालने की काबिलियत रखते हैं।