MS Dhoni
MS Dhoni

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को विश्व का सबसे सफल कप्तान माना जाता है. उन्होंने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को तीनों प्रारूपों में वर्ल्ड कप जिताया है. वे इकलौते ऐसे भारतीय कप्तान हैं, जिन्होंने आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीती। हालांकि धोनी ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है।

लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग में कोई कमी नहीं आई है. मैदान में ‘कैप्टन कूल’ के नाम से मशहूर माही मैदान के अंदर हो या बाहर, वे अपने फैंस को निराश नहीं होने देते हैं।  इसका एक  हालिया उदाहरण रांची एयरपोर्ट पर देखने को मिला है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

MS Dhoni का रांची एयरपोर्ट पर दिखा कूल अंदाज

MS Dhoni

एमएस धोनी (MS Dhoni) का एक वीडियो ट्विटर के जरिए जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो को रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट का बताया जा रहा है. दरअसल, धोनी 44वें शतरंज ओलंपियाड के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने चेन्नई के लिए रवाना हो रहे थे. इस दौरान एक महिला पुलिसकर्मी धोनी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलती  हुई नजर आईं.

वहीं धोनी महिला पुलिसकर्मी से बातचीत करते हुए नजर आते हैं और एयरपोर्ट के कर्मचारियों और कतार में लगे प्रशंसकों को गर्मजोशी से हाथ मिलाते है. जिसके बाद धोनी के इस विनम्र व्यवहार को काफी पंसद किया जा रहा है. ऐसा पहली बार नहीं जब धोनी ने अपने व्यवहार फैंस का दिल जीता हो. इससे पहले भी उन्हें कई बार ऐसा करते हुए देखा गया है.

यहां देखें वीडियो – 

कुछ ऐसा रहा धोनी का करियर

MS Dhoni - World Cup 2011
MS Dhoni

गैरतलब है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) ने 15 अगस्त, 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेकर अपने फैंस को हैरान कर दिया था. लेकिन इसके बावजूद भी वे आईपीएल में सक्रिय है, आईपीएल 2022 में उन्हें आखिरी बार दर्शकों ने चौके-छक्के लगाते हुए देखा था.

एमएस धोनी के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 350 वनडे, 90 टेस्ट मैच और 98 टी20 मुकाबलों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने कुल मिलाकर 288 मैचों में कप्तानी की है. जो किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे अधिक है. वहीं माही धोनी चेन्नई की तरफ से 234 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी है. जिन्होंने किसी फ्रेंचाइजी के लिए इतने मैच खेले हैं.