MS Dhoni

पिछले कुछ वक्त से एमएस धोनी (MS Dhoni) मैदान पर बल्ले के साथ सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं दे पा रहे हैं। आईपीएल 2020 के खराब सीजन के बाद आईपीएल 2021 में बतौर कप्तान तो माही ने अपनी टीम को प्लेऑफ में पहुंचा दिया है, लेकिन उनकी बल्लेबाजी में वो स्पार्क नहीं दिखा है, जिसका सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। माही ने हाल ही में इच्छा जताई है कि वह अपना आखिरी मैच चेन्नई में खेलना चाहते हैं, जिसके बाद माना जा रहा था कि एमएस के लिए 2022 वाला आईपीएल आखिरी साबित हो सकता है।

अभी कुछ और साल CSK के लिए खेलेंगे MS Dhoni

MS Dhoni

एमएस धोनी ने इच्छा जाहिर की है कि वह आईपीएल में अपना आखिरी मैच चेन्नई के मैदान पर खेलना चाहते हैं। जिसके बाद ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि आईपीएल 2022 माही के लिए आखिरी सीजन साबित हो सकता है। मगर इस बीच टीम द्वारा ये साफ कर दिया गया है कि वह अगले सीजन MS Dhoni को रिटेन करेंगे और माही अगले कुछ और साल भी CSK के लिए खेल सकते हैं। फ्रेंचाइजी की मालिकाना हक रखने वाली इंडिया सीमेंट्स के एक अधिकारी ने क्रिकबज से कहा,

“हम एमएस धोनी को आईपीएल 2022 के लिए रिटेन करने जा रहे हैं, वह अगले साल वहां रहेंगे और शायद कुछ और साल। अभी तक कुछ भी तय नहीं हुआ है, प्रशंसक चेन्नई में उनका विदाई मैच देख सकते हैं। यह निष्कर्ष निकालने का कोई तरीका नहीं है कि अगला साल उनका आखिरी साल है।”

चेन्नई के मैदान से विदाई लेना चाहते हैं माही

2008 में जब आईपीएल की शुरुआत हुई थी, तब सभी टीमें अपने-अपने मार्की प्लेयर्स को खरीद रही थी। टी20 विश्व कप 2007 के विजेता कप्तान MS Dhoni रांची से हैं और वह किसी टीम के मार्की नहीं थे। तब चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें खरीदकर टीम की कप्तानी सौंपी। वो दिन है और आज का दिन है, अब चेन्नई माही का दूसरा घर बन चुका है। ऐसे में माही आईपीएल का आखिरी मैच घरेलू मैदान यानि चेन्नई के चिदंबरम स्टेडियम में खेलना चाहते हैं। धोनी ने इंडिया सीमेंट्स के 75 साल पूरे होने पर फैंस से बातचीत के दौरान कहा था,

“जब विदाई की बात आती है तो आप आ सकते हैं और मुझे सीएसके की ओर से खेलते हुए देख सकते हैं। आपको मुझे विदाई देने का मौका मिलेगा। उम्मीद है कि हम चेन्नई में आएंगे और अपना आखिरी मैच खेलेंगे। सभी फैंस से भी मिलेंगे।”

प्लेऑफ में पहुंच चुकी है CSK

MS Dhoni

भले ही MS Dhoni इस वक्त बल्ले से योगदान ना दे पा रहे हो, लेकिन उनकी कप्तानी हमेशा की तरह इस सीजन में भी लाजवाब रही है। टीम ने प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई कर लिया है और अब बस टीम का लक्ष्य आखिरी मैच जीतकर टॉप-2 में लीग चरण को समाप्त करने का होगा।