ms dhoni

17 अक्टूबर से शुरु होने वाले टी20 विश्व कप के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही बीसीसीआई ने इस बात का ऐलान करके सभी को भौचक्का कर दिया कि आगामी टी20 विश्व कप में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) बतौर मेंटॉर टीम इंडिया से जुड़ेंगे। इस खबर के सामने आने के बाद से चारों ओर इसपर चर्चा चल रही है। इस बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर ने माही की नई भूमिका पर प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

MS Dhoni को लेकर सकारात्मक दिखे गंभीर

MS Dhoni-coach

भारत के पूर्व दिग्गज कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को आगामी टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के साथ जोड़ा गया है। मगर इस बार माही बतौर खिलाड़ी नहीं बल्कि मेंटॉर के रूप में टीम के साथ जुड़ेंगे। चारों ओर इस वक्त धोनी की नई जिम्मेदारी को लेकर चर्चा हो रही है। इस बीच गौतम गंभीर ने भी माही की नई भूमिका पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए स्टार स्पोर्ट्स पर कहा,

“धोनी को मेंटोर बनाना बहुत अच्छा फैसला है। टीम में हेड कोच रवि शास्त्री, बॉलिंग कोच भरत अरुण, फील्डिंग कोच आर श्रीधर हैं, सभी स्किल्स वाले हैं, लेकिन धोनी जिस तरह से बड़े मैचों में प्रेशर को हैंडल करते हैं, उसके लिए शायद मेंटोर के तौर पर उन्हें टीम में शामिल किया गया है। टीम में कई युवा खिलाड़ी भी हैं, जिनको अभी तक एक भी वर्ल्ड कप खेलने के अनुभव नहीं है, ऐसे में धोनी का एक्सपीरियंस उनके काम आ सकता है।”

धोनी के पास है भरपूर अनुभव

MS Dhoni

एमएस धोनी (MS Dhoni) के पास बेशुमार अनुभव है। वह भारत को 3 आईसीसी ट्रॉफी जिता चुके हैं। उनका टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में होना बहुत ही सकारात्मक पक्ष है। धोनी की वापसी की खबर से सभी काफी खुश हैं और मेगा इवेंट के लिए उत्साहित हैं। माही ने 15 अगस्त 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से अचानक ही संन्यास का ऐलान कर दिया था।

जिसके बाद शायद ही किसी ने उम्मीद की हो कि माही इस तरह टीम इंडिया से जुडे़ंगे। अब विराट कोहली की कप्तानी व MS Dhoni के मेंटॉरशिप में भारत अपना दूसरा टी20 विश्व कप जीतने के इरादे के साथ मैदान पर उतरेगा। टीम इंडिया 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलने मैदान पर उतरेगी।