MS Dhoni Post Match Presentation today After 59 IPL 2022 Match

MS Dhoni: आईपीएल 2022 का 18वां मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को 5 विकेट से मात दी। ये सुपर किंग्स की इस सीजन की 10वीं हार थी। वहीं इस मुकाबले में मिल हार के बाद सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने कहा कि ये एक साल का सीजन नहीं है। आइए इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं कि एमएस धोनी (MS Dhoni) ने राजस्थान के खिलाफ मिली हार के बाद क्या कुछ कहा है…..

राजस्थान ने CSK को दी 5 विकेट से मात

CSK IPL 2022

इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। जिसके बाद टीम को बिल्कुल भी अच्छी शुरुआत नहीं मिल पाई। टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड छह गेंदों में दो रन बनाकर आउट हुए, वहीं डेवोन कॉनवे भी 14 गेंदों में 16 रन बनाकर पवेलीयन लौट गए। टीम के लिए हाई स्कॉरर मोईन अली रहे। मोईन ने 57 गेंदों में 93 रन जोड़े।

जिसके बाद चेन्नई राजस्थान रॉयल्स को 151 रनों का टारगेट दिया। उन्होंने अपनी पारी में कुल 13 चौके और 3 छक्के जड़े। चेन्नई ने राजस्थान को ये टारगेट छह विकेट के नुकसान पर दिया। टीम के पांच गेंदबाज ऐसे रहे जो सिंगल डिजिट के रन बनाकर ही आउट हो गए। जिसके बाद दिए हुए टारगेट का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम को अच्छी शुरुआत मिली। राजस्थान ने चेन्नई के दिए हुए लक्ष्य को पांच विकेट के साथ ही हासिल कर लिया। राजस्थान ने चेन्नई को 5 विकेट से मात दे प्लेऑफ में जगह पक्की कर ली।

‘हम 15 रन से कम थे’: MS Dhoni

MS Dhoni

एमएस धोनी ने मैच खत्म होने के बाद मैच प्रेज़न्टैशन में कहा कि वह 10-15 रनों से कम थे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि जब हम जब जल्दी-जल्दी विकेट खोने लगे मोईन अली को अपने गेम को थोड़ा रोकना पड़ा। एमएस धोनी ने मैच प्रेज़न्टैशन में टीम के प्रदर्शन को लेकर कहा,

“मुझे लगता है कि हमें यह समझने की जरूरत है कि हम बैटर लाइट खेल रहे थे। इसलिए जब हमने वो विकेट गंवाए तो मोईन को खुद पर थोड़ा अंकुश लगाना पड़ा। विकेट गिरने पर भूमिका और जिम्मेदारी की थोड़ी अदला-बदली हुई। अगर हम उस समय एक और विकेट खो देते, तो हमारे पास बचाव के लिए कुछ भी नहीं होता। मैं कहूंगा कि 10-15 रन कम हैं, हालांकि शुरुआत हमेशा महत्वपूर्ण होती है। यदि आप अच्छी शुरुआत नहीं करते हैं, तो 180 भी पर्याप्त नहीं हो सकता है। कुल मिलाकर, मैं कहूंगा कि 15 रन कम हैं।”

MS Dhoni ने टीम के खिलाड़ियों के लिए कही ये बात

MS Dhoni Post Match Presentaion after 59 IPL 2022

एमएस धोनी (MS Dhoni) ने आगे बातचीत करते हुए टीम के खिलाड़ियों के लिए कहा कि,

“मुझे लगता है कि महत्वपूर्ण बात यह है कि वह (मुकेश) जल्दी से सीखना चाहता है और हर खेल के बाद वह सुधार करना चाहता है। युवाओं के लिए यही जरूरी है। अगले सीज़न में, ऐसा नहीं होना चाहिए कि वे बिल्कुल नए सिरे से शुरू कर रहे हैं। हमारे मलिंगा (पाथिराना) को चुनना मुश्किल है, और वह अगले साल केवल निश्चित रूप से हमारे लिए योगदान देंगे।”

“हमने पैच में अच्छा प्रदर्शन किया है। एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन करना महत्वपूर्ण है। महत्वपूर्ण बात यह है कि यदि आप गेंदबाज या बल्लेबाज हैं तो अवसर का अधिकतम लाभ उठाएं। यह एक साल का टूर्नामेंट नहीं है, आप साल दर साल वापस आते रहते हैं। कुंजी अगले 10-12 वर्षों तक एक खिलाड़ी के रूप में चलते रहना है।”