MS Dhoni RR vs CSK 640 Sportzpics

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक मात्र ऐसे खिलाड़ी जिनपर कोई भी प्रशंसक आंख बंद करके भी भरोसा कर सकता है. प्रशंसकों की नजरों में उनके आदर्श सेलिब्रिटी किसी ब्रांड से कम नहीं होते हैं, जिसमें से एक नाम महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी हैं. यही वजह है कि जब किसी सर्वे के लिए वोटिंग की बारी आती है तो ऐसे फैंस बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं. ऐसे ही एक सर्वे में धोनी को खेल जगत की सम्मानित शख्सियत का दर्जा मिला है.

कोहली और अनुष्का सेलिब्रिटी कपल

Virat Kohli and Anushka Sharma 3

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली वो शख्सियत है जिन्हें उनके फैंस हर जगह टॉप पर देखना चाहते हैं. तो उन फैंस एक लिए एक अच्छी खबर है और वो ये कि विराट कोहली और उनकी पत्नी अनुष्का शर्मा को सबसे ट्रस्टड सेलीब्रेटी कपल माना गया है.

दरअसल, इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ़ ह्यूमन ब्रांड्स यसानी आईआईएचबी ने विश्वास, पहचान, आकर्षण, सम्मान जैसे वर्गों को लेकर एक सर्वे किया था, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी को सबसे सम्मानित शख्सियत चुना गया है. उनके अभी तक खेल में प्रदर्शन और योगदान के चलते उन्हें ये उपलब्धि प्राप्त हुई हैं.

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी वाइफ अनुष्का शर्मा को सबसे ट्रस्टड सेलीब्रेटी कपल माना गया है. इतना ही नहीं, विराट कोहली ने एक और मामले में शीर्ष स्थान हासिल किया है. इस जोड़ी को अभी तक की सबसे अच्छी जोड़ी के रूप में देखा जाता हैं.

23 शहरों में सर्वें से निकला नतीजा

धोनी

इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे विराट कोहली और टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को सबसे आकर्षक खेल शख्सियओं में सबसे पहला स्थान मिला है. इस सर्वे में 23 शहरों के 60 हजार से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया था.

इसमें आईपीएल में महेंद्र सिंह धोनी की टीम चेन्नई सुपर किंग्स प्लेऑफ ही होड़ से बाहर हो चुकी है. टीम ने अपने 12 में से 8 मैच गँवा दिए हैं और वह अंक तालिका में फिलहाल सबसे निचले पायदान पर है. इस टीम अभी तक आईपीएल में हर सीजन में अपने फैंस को काफी प्रभावित किया था.

महेंद्र सिंह धोनी उन खिलाड़ी में से जो हर किसी भी बड़े और दिग्गज खिलाड़ी की टीम में आसानी से जगह बना सकते हैं. फिर चाहे उनकी कप्तानी की बात को या फिर उनकी विकेटकीपिंग करने का अंदाज. यह खिलाड़ी अपने साथ-साथ टीम को टीम को भी आगे लेकर चलता है.

धोनी इस सीजन रहे फ़ैल

MS Dhoni 1200 1 1

चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल के हर सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाई है. लेकिन आईपीएल के इस सीजन में ना जाने धोनी और धोनी की टीम को क्या हुआ कि उसे इस बार प्लेऑफ में जगह नहीं साथ ही. आईपीएल-2020 के सीजन से सबसे पहले टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा. लेकिन इस टीम को सपोर्ट करने वाले फैंस अभी भी इस टीम के साथ खड़े हुए है.