MS Dhoni

MS Dhoni: आईपीएल 2022 के प्रोमोशन एड्स ने खूब सुर्खियां बटोरी थी. अलग-अलग अंदाज़ से आईपीएल का प्रचार किया जा रहा था. कई क्रिकेटर्स भी आईपीएल के 15वें एडिशन का प्रोमोशन करने में विज्ञापन का हिस्सा थे. ऐसे में महान विकेटकीपर-बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भी आईपीएल के प्रमोशन की एड का हिस्सा थे. जिसके खिलाफ अब शिकायत दर्ज कर दी गई है. जिसके चलते अब उस विज्ञापन को हटाने के लिए कहा जा रहा है.

MS Dhoni के IPL प्रोमोशन ऐड के खिलाफ शिकायत दर्ज

MS Dhoni

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का आईपीएल 2022 का प्रोमो एड एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउंसिल ऑफ इंडिया (ASCI) ने वापस लेने को कहा है. दरअसल, आईपीएल 2022 का आगाज़ होने से पहले एमएस धोनी आईपीएल की प्रोमो एड में नज़र आए थे. जिसमें वो बस ड्राइवर का किरदार निभाते हुए नज़र आ रहे थे. धोनी भीड़भाड़ वाली सड़क पर बिलकुल बीच में बस रोक देते हैं और आईपीएल का सुपर ओवर देख रहे होते हैं. जिसमें ट्रैफिक पुलिस वाला भी आकर धोनी से सवाल पूछता है कि आखिर बस बीच में क्यों खड़ी है?

ऐसे में धोनी जवाब देते हैं कि वो आईपीएल का सुपर ओवर देख रहे हैं. जिसके चलते ट्रैफ्रिक पुलिस वाला भी धोनी की बात से सहमत रहता और वहां से चला जाता है. आपको बता दें कि इस एड को वापस लेने की बात पर ज़ोर ASCI ने रोड सेफ्टी ऑर्गनाइजेशन द्वारा शिकायत दर्ज कराने के बाद दिया है. वहीं कंज्यूमर यूनिटी एंड ट्रस्ट सोसाइटी की ओर से इस प्रोमोशन एड के खिलाफ दर्ज की गई थी.

यह है अहम वजह

MS Dhoni IPL 2022 Promotion ad

भारतीय टीम के पूर्व और सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के आईपीएल 2022 के विज्ञापन को इसलिए वापसी लेने के लिए कहा गया है क्योंकि विज्ञापन में सरासर नियमों को तोड़ा जा रहा है और उनका पालन नहीं किया जा रहा है. ऐसे में एड की कंपनी से 20 अप्रैल तक विज्ञापन को वापसी लेने को कहा गया है, या तो एड में कोई बदलाव करने को कहा गया है. हालांकि विज्ञापन बनाने वाली कंपनी ने लिखित तौर पर इस शिकायत को स्वीकार कर लिया है और इसको वापसी करने का निर्णय लिया है.