धोनी

आईपीएल 2021 का ऑक्शन हो चुका है और सभी फ्रेंचाइजियों ने अपनी-अपनी टीमों को आखिरी रूप दे चुके हैं। अब आगामी सीजन के लिए भले ही अब तक बीसीसीआई ने शेड्यूल जारी ना किया हो, लेकिन फ्रेंचाइजियों ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स भी इस महीने से अपना ट्रेनिंग कैंप शुरु करने वाली है।

11 मार्च से शुरु होगा ट्रेनिंग कैंप

चेन्नई सुपर किंग्स

आईपीएल 2021 की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। सभी फ्रेंचाइजियां अब ट्रेनिंग कैंप शुरु करके अपनी-अपनी टीम को आगामी सीजन के लिए तैयार करने का विचार बना रही हैं। इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स के फैंस के लिए खुशखबरी आई है कि चिदंबरम स्टेडियम में 11 मार्च से चेन्नई सुपर किंग्स का ट्रेनिंग कैंप शुरु हो रहा है।

इनसाइड स्पोर्ट की खबर के मुताबिक चेन्नई सुपरकिंग्स का प्रैक्टिस कैंप 11 मार्च से शुरू होगा जिसमें धोनी, रैना जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी शामिल होंगे।

खिलाड़ी अलग-अलग बैच में पहुंचेंगे चेन्नई

चेन्नई सुपर किंग्स 11 मार्च से ट्रेनिंग कैंप शुरु करने वाली है। इसके रिपोर्ट्स की मानें, तो चेन्नई की टीम मैनेंजमेंट ने ये फैसला कप्तान एमएस धोनी से बातचीत करके लिया है। चेन्नई सुपरकिंग्स के एक अधिकारी ने कहा,

“हमारे खिलाड़ी अलग-अलग बैच में आएंगे लेकिन कप्तान धोनी पहले दिन से ही कैंप का हिस्सा होंगे। खिलाड़ियों की उपलब्धता कोई मुद्दा नहीं होगी। हमें उम्मीद है कि हम सफलतापूर्व कैंप शुरू करेंगे और बायो बबल प्रोटोकॉल का पालन करेंगे।”

आईपीएल 2020 रहा बेहद निराशाजनक

धोनी

आईपीएल 2020 का सीजन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बहुत ही निराशाजनक रहा, क्योंकि आईपीएल इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ, जब फ्रेंचाइजी आईपीएल के प्ले ऑफ राउंड के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी और प्वॉइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर रहते हुए टूर्नामेंट से विदाई ली। लेकिन ये कहना गलत नहीं होगा की फ्रेंचाइजी बीते साल को भुलाकर आईपीएल 2021 में खिताबी जीत दर्ज करने के उद्देश्य के साथ मैदान पर उतरेगी।

आईपीएल 2021 के लिए टीम: ड्वेन ब्रावो, फाफ डु प्लेसिस, एमएस धोनी, केएम आसिफ, इमरान ताहिर, कर्ण शर्मा, मिचेल सैंटनर, आर साई किशोर, लुंगी एनगिडी, रवींद्र जडेजा, नारायण जगदीशन, ऋतुराज गायकवाड़, जोश हेजलवुड, अंबाती रायडू, दीपक चाहर, फाफ डु प्लेसिस, शार्दूल ठाकुर, सैम करन, रॉबिन उथप्पा ( ट्रेडिंग के जरिए टीम में शामिल ), मोइन अली, कृष्णप्पा गौथम, चेतेश्वर पुजारा, हरिशंकर रेड्डी, भगत वर्मा, हर्ष निशांत।