टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में कद कितना बड़ा यह शायद किसी को बताने की जरुरत नहीं है. धोनी को क्रिकेट इतिहास में जब भी याद किया जाएगा एक बेहतरीन व महान कप्तान के नाम से याद किया जाएगा.
टीम इंडिया की कप्तानी को अलविदा कह चुके धोनी मौजूदा समय में अपने करियर के सबसे शानदार फार्म में है. ऐसा उन्होंने अभी समाप्त हुए आईपीएल में साबित किया. इसी वजह से चेन्नई ने इस साल तीसरी बार ख़िताब पर कब्ज़ा जमाया. इसी के साथ धोनी की कप्तानी में चेन्नई तीन बार आईपीएल विजेता बन गयी. फिलहाल धोनी अपने गृह जनपद रांची में आराम फरमा रहे हैं.

गौरतलब है कि अब धोनी आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के दौरान क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे. टीम इंडिया आयरलैंड दौरे पर दो टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी. ये दोनों मुकाबले मालाहाइड में 27 और 29 जून को खेले जाएंगे. गौरतलब है कि टीम इंडिया का इंग्लैंड दौरा टी-20 सीरीज से ही शुरू होगा. आयरलैंड भारत के साथ मैच को लेकर बहुत बेताब नज़र आ रहा है. वहीं धोनी का आयरलैंड में क्या क्रेज़ है यह देखने को मिला है.
इस दौरे से पहले क्रिकेट आयरलैंड उत्साहित है वह भी धोनी को लेकर. क्रिकेट आयरलैंड ने दर्शकों को लुभाने और टिकट बिक्री के लिए महेंद्र सिंह धोनी की तस्वीर को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा, एमएस धोनी आ रहे हैं और आप उन्हें 27 जून 2018 को मलाहाइड में खेलता देख सकते हैं.

धोनी की बात करें तो आईपीएल 2018 का खिताब जीतने के बाद महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट से दूर अपनों के बीच फुर्सत के हसीन पल बिता रहे हैं. धोनी ने इस सीजन के 16 मैचों में 75.83 की औसत से 455 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं. इस टूर्नामेंट में धोनी ने 30 छक्के और 24 चौके भी लगाए. धोनी ने बैन के बाद वापसी करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स को तीसरा आईपीएल खिताब भी जितवाया.