MS Dhoni IPL 2022 CSK

मामल्लापुरम में चल रहे 44वें चेस ओलंपियाड का समापन मंगलवार यानी 9 अगस्त को हो रहा है। खास बात यह है कि भारत के पूर्व कप्तान MS Dhoni समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। धोनी का हमेशा से ही चेन्नई के साथ एक खास और अटूट रिश्ता रहा है। वह कई सालों से इंडियन प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी कर रहे हैं। धोनी अपनी टीम सीएसके को चार बार आईपीएल चैंपियन बना चुके हैं।

MS Dhoni ने इस इवेंट का हिस्सा बन चेन्नई से फिर जोड़ा रिश्ता

MS Dhoni

भारत में पहली बार शतरंज ओलंपियाड का आयोजन किया गया है और इसमें रिकॉर्ड खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया है। ओपन श्रेणी में 188 और महिला श्रेणी में 162 खिलाड़ी हिस्सा ले रही हैं। इसकी मशाल रिले पिछले 40 दिनों में 75 शहरों से गुजरते हुए मामल्लापुरम पहुंची। टूर्नामेंट का समापन मंगलवार को हो रहा है। वहीं, इस ऐतिहासिक पल का हिस्सा धोनी बनने जा रहे हैं। वह इस इवेंट में चीफ गेस्ट होंगे।

MS Dhoni का चेन्नई के लिए नहीं हो रहा है प्यार कम

ms dhoni

इस टूर्नामेंट की दिलचस्प बात ये है कि ये चेन्नई के पास मामल्लापुरम में हो रहा है। चेन्नई सुपर किंग्स को 4 बार आईपीएल का खिताब दिलाने वाले माही का प्यार किसी से छुपा नहीं है और उनके चेन्नई के साथ बनते रिश्ते देखने के बाद लग रहा है कि उनका चेन्नई के लिए प्यार नहीं खत्म हो रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी ने जुलाई में इस ओलंपियाड का उद्घाटन किया था। वहीं, भारत ए टीम ने महिला वर्ग के 10वें दौर में कजाकिस्तान को 3.5- 0.5 से हराया।

2020 में लिया था MS Dhoni ने रिटायरमेंट

MS Dhoni

एमएस धोनी ने साल 2020 में 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। हालांकि आईपीएल के मंच पर अब भी वह छक्के-चौकों की बरसात करते हुए नजर आते हैं। धोनी भारत के लिए 350 वनडे, 98 टी20 इंटरनेशनल और 90 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने कुल 17266 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 108 अर्धशतक और 16 शतक देखने को मिले हैं। इसके अलावा उनकी कप्तानी में टीम इंडिया ने तीन आईसीसी खिताब अपने नाम किए हैं और वह ऐसा करने वाले इकलौते कप्तान हैं।