photo 2021 09 12 17 16 50

IPL 2021 के यूएई लेग की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। 3 बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की टीम भी मैदान पर जमकर पसीना बहा रही है। खिलाड़ी एक्शन में नजर आ रहे हैं। इस बीच प्रैक्टिस के दौरान एमएस धोनी (MS Dhoni) ने लंबे-लंबे छक्के लगाकर गेंदबाजों को प्रेशर में डाल दिया है। टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने बताया है कि माही बेहतरीन फॉर्म में हैं। सिर्फ धोनी ही नहीं बल्कि सभी कोई छक्के जड़ रहे हैं।

माही भाई लगा रहे लंबे-लंबे छक्के

चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) भारत में खेले गए आईपीएल 2021 के पहले चरण में बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। लेकिन अब लगता है यूएई में खेले जाने वाले मुकाबलों में माही धमाल मचाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। असल में उनकी टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने बताया है कि प्रैक्टिस मैच में एमएस लंबे-लंबे छक्के लगा रहे हैं। चाहर ने बताया,

”माही भाई ने लंबे-लंबे छक्के लगाए। सिर्फ माही भाई ही नहीं, बल्कि हर कोई लंबे छक्के जड़ रहा है। सभी गेंदबाज प्रेशर में हैं।”

3 सालों में सबसे अच्छे लग रहे MS Dhoni

महेंद्र सिंह धोनी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर्स में गिने जाते हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, लेकिन वह आईपीएल में एक्शन में नजर आते हैं। मगर पिछले सीजन से MS Dhoni की फॉर्म मानो कहीं खो गई है। धोनी ने आईपीएल 2020 में धोनी ने 14 मैचों में 25 के औसत व 116.27 की स्ट्राइक रेट से 200 रन बनाए थे। इसके बाद आईपीएल 2021 के शुरुआती मैचों में माही ने 123.33 की स्ट्राइक रेट व 12.33 के निराशाजनक औसत के साथ सिर्फ 37 रन बनाए। मगर उनके फैंस को उनके बल्ले से धमाकेदार पावर हिटिंग का इंतजार है। दीपक चाहर के बयान से ऐसा लगता है कि फैंस का इंतजार खत्म होने वाला है। चाहर ने आगे कहा,

“मुझे लगता है कि माही भाई वास्तव में अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। तीन साल में मैंने उन्हें जितना देखा है, यह सबसे अच्छा है।”

T20 WC में मेंटॉर की भूमिका निभाएं धोनी

ms dhoni

MS Dhoni ने 15 अगस्त 2020 को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था। लेकिन आगामी टी20 विश्व कप में उन्हें मेंटॉर की भूमिका में चुना गया है। वह भारतीय ड्रेसिंग रूम में रहकर खिलाड़ियों की मदद करेंगे। बताते चलें, आईपीएल 2021 के यूएई लेग की शुरुआत 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स व मुंबई इंडियंस के बीच खेले जाने वाले मैच के साथ होगी।