IPL 2020 MS DHONI 1

इंडियन प्रीमियर लीग-2020 का जल्द ही हमें एक चैंपियन मिलने वाला है, तो वहीं इस सीजन को खत्म होने में कुछ ही दिन शेष बचे है. लेकिन आईपीएल के इतिहास में तीन बार चैंपियन रह चुकी चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए आईपीएल-2020 कुछ खास नहीं रहा. साथ ही ये पहली बार हुआ है जब आईपीएल में उन्होंने एक भी अर्धशतक पारी नहीं खेली हैं.

आईपीएल-2020 के आखिरी मैच में चेन्नई की टीम ने पंजाब को रौंदा

RG7511

रविवार को हुए पहले मुकाबलें में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को 9 विकेट से हराया. इस मैच में टॉस जीतकर एमएस धोनी ने पंजाब की टीम को पहला बल्लेबाजी करने का मौका दिया.

लेकिन इस मैच में एक शानदार बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के सामने पंजाब ने 153 रन का लक्ष्य खड़ा किया. जबाव में उतरी चेन्नई की टीम की पॉवरप्ले में शुरुआत अच्छी रही, लेकिन उन्हें फाफ डू प्लेसिस का विकेट जल्द गवाना पड़ा.

तो वहीं चेन्नई की टीम के युवा सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने एक फिर 62 रनों की पारी खेलकर टीम के लिए एक बार फिर मैच जिताऊ पारी खेली. वहीं यह मुकाबला किंग्स इलेवन पंजाब के लिए करो या मरो जैसा था. जहां उनके हारने से उनकी आईपीएल के इस सीजन की सारी उम्मीद खत्म हो गई.

धोनी ने आईपीएल में पहली बार अर्धशतक लगाए खत्म किया सीजन

MS Dhoni 1200 1 1

चेन्नई सुपर किंग्स टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए इंडियन प्रीमियर लीग-2020 का यह सीजन कुछ खास नहीं रहा. लेकिन उनकी टीम और उन्होंने आखिरी के मैच में अच्छा प्रदर्शन किया. जिसके बाद उनकी टीम ने चेन्नई के फैंस के लिए एक बार फिर उम्मीद जगाई है.

एमएम धोनी के साथ आईपीएल के इतिहास में ये पहली बार हुआ है कि उन्होंने एक भी अर्धशतक लगाए अपने आईपीएल के सीजन को खत्म किया है. जो चेन्नई सुपर किंग्स की टीम और महेंद्र सिंह धोनी जैसे दिग्गज खिलाड़ी के कई तरह के सवाल खड़ा करता है.

उन्होंने आईपीएल-2020 के इस सीजन में 12 मुकाबलों खेले, जिसमें उन्होंने 28.42 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए मात्र 199 रन बनाए हैं. तो वहीं आईपीएल के इस सीजन में प्लेऑफ की रेस से सबसे पहले बाहर होना धोनी का इस सीजन ना चलना भी कारण था.

अगली साल पूरी तैयारी के साथ आएंगे, मैंने अभी आईपीएल नहीं छोड़ा

DQ0Q0929

रविवार को हुए मैच के दौरान महेंद्र सिंह धोनी से पूछा गया कि क्या आप का ये चेन्नई की जर्सी में आखिरी मुकाबला है और आप इसके बाद नहीं खेलेंगे. तो उन्होंने कहा कि ‘बिलकुल नहीं..’ तो वहीं धोनी को अपनी बल्लेबाजी से कई बार फंसते हुए देखा गया और धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने आईपीएल में पहली बार इनता खराब प्रदर्शन किया.