MS Dhoni
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंग्लैंड (England Tour) दौरे पर टीम साढे तीन महीने के लिए पहुंच गई है. यहां पहले भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलेगी. इसके बाद इंग्लिश टीम के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज भिड़ेगी. हालांकि इन दोनों टीमें के बीच टेस्ट श्रृंखला की शुरूआत होने में अभी काफी ज्यादा वक्त बचा है. ऐसे में उससे पहले टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर एक नजर डाल लेते हैं.

इस लिस्ट में अभी भी सबसे पहले भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) का नाम आता है. जिनके रिकॉर्ड के बारे में हम आपको कुछ अनसुने आंकड़ों के बाके में बताएंगे. जिनके बारे में आपने शायद ही आपको जानकारी हो! टेस्ट फॉर्मेट में उन्हें संन्यास लिए 6 साल हो चुके हैं. लेकिन, उनका रिकॉर्ड मौजूदा समय में भी टूटता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है. जानते हैं इस खास रिपोर्ट के जरिए…

एमएस धोनी (MS Dhoni) का रिकॉर्ड आज भी है बरकरार

MS Dhoni

दरअसल टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर और कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के नाम इंग्लैंड के खिलाफ उसी की सरजमीं पर खेले गए टेस्ट मैच में एक बेहतरीन शानदार रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने इस टीम के खिलाफ टेस्ट प्रारूप में सबसे ज्यादा अर्धशतक जड़े हैं. उन्होंने अपने करियर में अंग्रेजों की धरती पर 7 टेस्ट मैचों की 8 पारियों में बल्लेबाजी की है. इस दौरान बार उनके बल्ले से अर्धशतकीय पारी निकली है.

ये अलग बात रही है कि, माही के बल्ले से एक भी शतकीय पारी नहीं निकल सकी है. इंग्लैंड के खिलाफ उनका सबसे उच्च स्कोर 92 रन का रहा. 8 पारी में इंग्लिश टीम के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 604 रन बनाए. इन 8 पारियों के दौरान उनका औसत 100.66 का रहा. साल 2014 में उन्होंने इस फॉर्मेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी. लेकिन, उनका रिकॉर्ड आज भी कोई तोड़ नहीं सका है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse