इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन को खत्म होने में अब कुछ दिन ही शेष है. जिसके बाद हमे आईपीएल 2020 के खिताब का असली हकदार मिल जाएंगा. तो वहीं हर सीजन में शानदार प्रदर्शन करने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले की आईपीएल की रेस से बाहर हो चुकी हैं. जिसके बाद ये बात सामने आई थी कि महेंद्र सिंह धोनी अब अगले आईपीएल में नहीं खेलेंगे. जिसपर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कह डाली ये बात.

गौतम गंभीर ने धोनी को लेकर कही ये बात?

Would've broken lot of records had he captained India more: Gautam Gambhir on best captain he played under - cricket - Hindustan Times

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने चेन्नई सुपर किंग्स की टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और टीम के मालिक के बारे में ईएसपीएन क्रिकइंफो से बात करते हुए कहा कि

“मैं कहता रहूँगा कि सीएसके, सीएसके क्यों है क्योंकि कप्तान और टीम के मालिक के बीच जो रिलेशनशिप है. उन्होंने एमएस धोनी को पूरी तरह से छूट दी हुई है, साथ ही एमएस ने मालिक से पूरी तरह से म्यूच्यूअल रेस्पेक्ट ली हुई हैं.”

“उन्होंने ने टीम के लिए क्या किया हुआ है और टीम उनके साथ कैसा व्यवहार करती हैं. उनके साथ जिस तरह का व्यवहार रखा जाता है उसे देखकर काफी अच्छा लगता है.” 

गंभीर बोले धोनी बने रहेंगे टीम के कप्तान

Someone has to take responsibility: Gautam Gambhir on Delhi Anaj Mandi fire | India News | Zee News

उन्होंने बात को आगे जारी रखते हुए कहा कि

“मैं इस बात से हैरान नहीं हूँ अगर वो अपनी जर्नी को धोनी के साथ आगे भी जारी रखना चाहते हैं और वही एमएस जब तक टीम के साथ खेलना चाहते हैं. और वो अगली साल भी टीम के लिए कप्तान के रूप में देखे जायेंगे और वो अगली बार इससे भी अच्छी टीम के साथ उतरेंगे, जो हमें इस बार देखने को मिली.”

गंभीर ने कप्तान धोनी और टीम मालिक के बीच बताया अच्छा रिलेशनशिप

Gautam Gambhir Comments on MS Dhoni's Decision to Bat at No 7, Says Makes No Sense to Me”

गौतम गंभीर ने बताया कि म्यूच्यूअल रेस्पेक्ट जो धोनी और टीम एक-दूसरे के साथ शेयर करती हैं. वो सच में एक बड़ी बात है. उन्होंने कहा कि

“एमएस ने आईपीएल के तीन खिताब अपने नाम किए है, बहुत तरह की चैंपियन ट्रॉफी और उन्होंने इस सब की मदद से उन्होंने अपनी टीम को टॉप में बरकरार रखा हुए है. वही मुंबई इंडियंस टॉप में है.”

“जिस तरह सीएसके की तरफ से बताया गया है कि वो आगे भी एमएस के साथ जुड़े रहेगे. ये बीएस एक तरह का रिलेशनशिप है, ये एक तरह की म्यूच्यूअल रेस्पेक्ट है. इस लिए धोनी बिलकुल स्पष्ट हैं. इसलिए एमएस ने सब कुछ दे दिया- अपनी नीद,दिल,आत्मा और अपना प्यार. मुझे अगला की उन्होंने सबसे अच्छी नीद सीएसके के कप्तानी के दौरान ही ली होगी.”