धोनी

आईपीएल 2020 में आज दुबई के मैदान पर महेंद्र सिंह धोनी के सामने डेविड वार्नर नजर आयें. जहाँ पर चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और पहली पारी में 167 रन बनाये. जिस लक्ष्य का पीछा सनराइजर्स हैदराबाद की टीम नहीं कर पायी और 20 रनों से मैच हार गयी. इस जीत का श्रेय कप्तान धोनी ने इस खिलाड़ी को दिया है.

महेंद्र सिंह धोनी ने बताया क्या किये थे आज बदलाव

SAM 0269

दुबई के मैदान पर जीत के तरफ दोबारा वापसी करने का बाद चेन्नई सुपर किंग्स बहुत खुश नजर आई. लेकिन आज कई बड़े बदलाव भी मैदान पर चेन्नई के द्वारा किये गये. जिसके बारें में बात करते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने मैच प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा कि

” आखिरकार क्या मायने रखता है कि आपको दो अंक मिल रहे हैं. T20 ने जो दिखाया है वह यह है कि कुछ खेल ऐसे हैं जो आपके रास्ते में नहीं आते हैं और फिर कुछ ऐसे भी हैं जो आपके द्वारा अर्जित किए जाने पर भी आपके रास्ते बनाते हैं. आज मुझे लगा कि हमने बल्लेबाजी में भी बहुत अच्छा काम किया है. बल्ले से कुछ उद्देश्य था और बल्लेबाजों ने स्थिति का अच्छी तरह से आकलन किया. 160 रनों का लक्ष्य पावरप्ले में मिलने वाली शुरुआत पर निर्भर करता है. तेज गेंदबाजों ने अच्छा काम किया, स्पिनर खेल में आए और यह एक ऐसा खेल था जो एकदम सही होने के करीब था.”

सैम कुरेन की धोनी ने की जमकर तारीफ

AI 6847

ऑलराउंडर रविन्द्र जडेजा की ज्यादा तारीफ ना करते हुए कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने युवा विदेशी ऑलराउंडर सैम कुरेन की जमकर तारीफ की. सैम के बारें में धोनी ने कहा कि

” यहाँ कुछ दो गेंदें हैं, कुछ स्विंग करते हैं और कुछ स्विंग नहीं करते हैं, कुछ अतिरिक्त उछाल प्राप्त करते हैं. एक हद तक, हाँ ये पिचें सीएसके की मदद करती हैं. लेकिन हमने एक अतिरिक्त स्पिनर का इस्तेमाल किया क्योंकि एक भारतीय बल्लेबाज ने हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन नहीं किया. यही कारण है कि सैम कुरेन ऊपर चले गए और जगदीसन का सात या आठ पर बल्लेबाजी करना उचित नहीं था. सैम कुरेन हमारे लिए एक पूर्ण क्रिकेटर हैं.”

डेथ ओवरो के बारें में बोले महेंद्र सिंह धोनी

AI 6850

अंतिम ओवरों में अच्छी गेंदबाजी और बल्लेबाजी करने के बारें में महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि

” आपको एक ऑलराउंडर की जरूरत है, वह स्पिनरों को अच्छी तरह से खेलता है और वह हमें 15-45 रन दे सकता है. जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ेगा, हम डेथ बॉलिंग के साथ अधिक सहज हो जाएंगे, यही कारण है कि हमने सैम को डेथ से दूर रखा और ठाकुर और ब्रावो ने ओवर समाप्त कर दिया. हम बेहतर हो जाएंगे.”