MS Dhoni
MS Dhoni

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं. धोनी विश्व क्रिकेट के सबसे सफल कप्तान होने के बावजूद भी सोशल मीडिया से काफी दूर रहते हैं, लेकिन मिस्टर कूल करीब दो सालों के बाद सोशल मीडिया पर एक्टिव नजर आए. बता दें कि इस बार देश आजादी का 75वां अमृत उत्सव मना रहा है. ऐसे में हर भारतवासी तिरंगे के रंग में रंगा हुआ है. सोशल मीडिया पर हर घर तिरंगा ट्रेंड कर रहा है, तो ऐसे में भला एमएस धोनी कहां पीछे रहने वाले थे.

MS Dhoni ने बदली प्रोफाइल फोटो

MS Dhoni

देश अपनी आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है और इस मौके पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है. भारत सरकार की अपील पर हर घर तिरंगा अभियान चलाया जा रहा है. जिसके बाद हर भारतवासी अपनी प्रोफाइल तस्वीर को बदल कर प्रधानमंत्री की इस मुहीम का हिस्सा बन रहा है.

msd 1

एमएस धोनी (MS Dhoni) सोशल मीडिया पर बहुत ही कम एक्टिव रहते हैं. वो कई-कई महीनों में इंस्टाग्राम, फेसबुक ट्विटर पर पोस्ट करते हैं. हालांकि जब देश भक्ति दिखाने का मौका आता है तो धोनी पीछे नहीं हटते हैं. उन्होंने हर घर तिरंगा के खास अभियान के मौके पर अपनी इंस्टाग्राम की डीपी बदली है. उस पर तिरंगा की तस्वीर लगाई. इस तस्वीर पर एक खास संदेश भी लिखा है, जिसपर लिखा है ‘भाग्य है मेरा मैं एक भारतीय हूं’.

15 अगस्त से धोनी का है खास कनेक्शन

MS Dhoni - World Cup 2011

एमएस धोनी (MS Dhoni) को भारतीय टीम का सबसे सफल कप्तान माना जाता है. उन्होंने टीम इंडिया को तीनों प्रारूप में वर्ल्ड चैंपियन बनाया है, लेकिन उन्होंने 15 अगस्त को संन्यास की घोषणा करते हुए फैंस को चौंका दिया था. दो साल पहले उन्होंने इसी दिन अंतरराष्ट्रीय करियर को अलविदा कह दिया था. धोनी ने इंस्टाग्राम पर सोशल मीडिया पर पोस्ट डालकर इसका ऐलान किया था.