MP Won Rranji Trophy
MP Won Rranji Trophy

रणजी ट्रॉफी 2022 का फाइनल मुकाबला मध्य प्रदेश और मुंबई (MP vs MI) के बीच खेला गया. मध्यप्रदेश ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में मुंबई को 6 विकेट से हराकर खिताबी जीत अपने नाम कर ली है. मध्य प्रदेश को रणजी में अपनी पहली टॉफी जीतने के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ा. इस टीम ने 23 साल बाद पहली रणजी ट्रॉफी जीती है. इससे पहले 1999 में चंद्रकांत पंडित की कप्तानी में MP की टीम फाइनल तक पहुंची थी. जहां उनका यह सपना अधूरा यह गया था.

मध्य प्रदेश पर हुई पैसों की बरसात

मध्यप्रदेश ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में मुंबई को 6 विकेट से हराकर खिताबी जीत अपने नाम कर ली है. ऐसे में जीतने वाली टीम के खिलाड़ियों के ऊपर पैसों की बरसात होना लाजमी है. अगर आपके भी मन मेंीसवाल चल रहा होगा कि रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम को आखिर कितने पैसे मिलते हैं?

रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम मध्यप्रदेश के लिए ईनामी राशि की घोषणा कर दी गई है. बता दें कि, आदित्य श्रीवास्तव की कप्तानी वाली विजेता टीम को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से 2 करोड़ की ईनामी राशि दी गई है. वहीं, मुंबई की टीम को भी बोर्ड की ओर से 1 करोड़ रुपए मिले हैं. इतना ही नहीं मुंबई की टीम को हारने के बावजूद BCCI ने करोड़ की ईनामी राशि दी है। इस बात में कोई संदेह नहीं है कि दोनों ही टीमों के बीच कड़ी टक्कर हुई, लेकिन MP ने 41 बार की चैंपियन मुंबई को हराकर ट्रॉफी अपने नाम दर्ज कर ली.

MP vs MI: सरफराज खान बने मैन ऑफ द सीरीज

sarfaraz khan 1

सरफराज खान ने इस सीजन में एक से बढ़कर एक पारियां खेलीं. उन्होंने इस बार रणजी ट्रॉफी के 6 मैचों में 122.75 की धमाकेदार औसत के साथ कुल 982 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से 4 शतक और दो अर्धशतक भी देखने को मिले. जिसके लिए सरफराज खान को प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवार्ड से नवाजा गया है.

मध्य प्रदेश के शुभम शर्मा को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला. शुभम ने इस खिताबी मुकाबले में 215 गेंदों पर 116 रन की पारी खेली थी. वहीं इस मैच की दूसरी पारी में टारगेट का पीछा करते हुए भी शुभम शर्मा ने 75 गेंदों पर 30 रन बना कर टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाई.

One reply on “रणजी ट्रॉफी जीतकर मालामाल हुई मध्य प्रदेश की टीम, हारकर भी मुंबई को मिली करोड़ों की ईनामी राशि”

Comments are closed.