Briggs blast
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

2007 में जब T20 विश्वकप की शुरुआत हुई थी तब किसी ने भी नहीं सोचा था कि सभी को यह बहुत ही पसंद आएगा। लेकिन, फिर 2008 में भारत में शुरू हुई इंडियन प्रीमियर लीग (IPL), जिसने टी20 क्रिकेट को बहुत ही ज्यादा ऊचाईयों पर पहुंचा दिया। आईपीएल की तर्ज पर ही दुनिया के अन्य देशों में भी T20 लीग शुरू हो गईं।

 वैसे तो इन T20 लीगों में हमेशा ही बल्लेबाजों का बोलबाला रहा है, लेकिन इन सभी में कुछ ऐसे गेंदबाज भी रहे हैं, जिन्होंने इन लीगों में बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया और विकेट पर विकेट लेते रहे। आज हम ऐसे ही सभी लीगों में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों के बारे में बताएंगे।

छह देशों की T20 क्रिकेट लीग में इन गेंदबाजों के नाम है सबसे ज्यादा विकेट

6. वहाब रियाज (पाकिस्तान सुपर लीग)

wahab t20 riyaz

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने अभी तक कुल 36 ही अंतरराष्ट्रीय T20 मैच खेले हैं। जिनमें उनके नाम सिर्फ 34 विकेट ही दर्ज हैं। वहीं जब पाकिस्तान की टी20 लीग पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में फ्रेंचाईजी टीम पेशावर जल्मी के लिए खेलना होता है तो उनके हाथों में जादू आ जाता है।

 बता दें कि वहाब 2016 से PSL खेल रहे हैं और इस दौरान पेशावर टीम के लिए उन्होंने कुल 67 मैच खेले हैं। इन मैचों में रियाज ने अभी तक 249.5 ओवर फेंके हैं। जिनमें 7.38 की इकॉनमी के साथ 1844 रन देते हुए उन्होंने सबसे ज्यादा 94 विकेट झटके हैं।

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse