bumrah and bhuvneshwar
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के सभी प्रारूपों में T20 को प्रशंसक सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। जिसमें सिर्फ तीन घंटों में ही मैच का रिजल्ट आ जाता है और सभी 11 खिलाड़ियों को जलवा दिखने का मौका मिलता है। वैसे आपको बता दें कि गेंदबाजी के दौरान डेथ ओवरों में गेंदबाजी करना हर गेंदबाज के लिए मुश्किल काम होता है।

विशेष रूप से T20 क्रिकेट में, क्योंकि बल्लेबाजों डेथ ओवरों में अधिक से अधिक रन बनाना होता है। जिस कारण गेंदबाजों के लिए कम इकॉनमी रेट को मैनेज करना मुश्किल हो जाता है। वैसे आपको बता दें कि कुछ भारतीय गेंदबाजों का T20 क्रिकेट में डेथ ओवरों में गेंदबाजी करते हुए अच्छा रिकॉर्ड है। ऐसे में बात करते हैं उन भारतीय गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने डेथ ओवरों में सबसे ज्यादा विकेट लिए हैं।

इन 5 भारतीय गेंदबाजों ने लिए हैं सबसे ज्यादा विकेट

5. युजवेंद्र चहल (15 विकेट)

yuzvendra

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल इस लिस्ट में 5वें स्थान पर हैं। इस बेहतरीन गेंदबाज ने अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में डेथ ओवरों में अभी तक 15 विकेट लिए हैं। आपकों बता दें कि इस भारतीय गेंदबाज की डेथ ओवरों में गेंदबाजी करते हुए 10 की इकॉनमी है। 31 वर्षीय चहल ने अभी तक 49 टी20 मैच खेले हैं। अपनी 49 पारियों में उन्होंने 25.30 की औसत से 63 विकेट लिए हैं। वैसे कुल अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में उनकी 8.32 की इकॉनमी है। चहल ने 1 बार पांच विकेट भी लिया है। उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़ा 6/25 है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse