Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के मैदान पर कब और क्या हो जाए कोई अंदाजा नहीं लगा सकता. सीमित फॉर्मेट्स और खासकर टी20 के आने के बाद  खिलाड़ियों व दर्शकों का रुझान टेस्ट क्रिकेट में कुछ कम हुआ है. मगर आज भी कई क्रिकेटर्स टेस्ट क्रिकेट को प्राथमिकता देते हैं.

असल में टेस्ट के कुछ ऐसे आकर्षक आंकड़ें हैं जिन्हें देखकर हर कोई हैरान रह जाता है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको टेस्ट क्रिकेट के उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने बिना एक भी टेस्ट शतक लगाए, इस फॉर्मेट में सर्वाधिक रन बनाए हैं.

           बिना शतक इन 5 बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक रन

1- शेन वॉर्न

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शिखर पर हैं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में बिना शतक बनाए बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक रन बनाए हैं.

वॉर्न ने ऑस्ट्रेलिया के खेले गए 145 टेस्ट मैचों में बल्लेबाजी करते हुए 17.32 के औसत के साथ 3154 रन बनाए. इस दौरान वॉर्न ने 12 अर्धशतक तो बनाए मगर किसी भी पारी में वह 100 का आंकड़ा पार नहीं कर सके. टेस्ट में वॉर्न का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 99 रन रहा.

बॉल ऑफ द सेंचुरी फेंकने वाले गेंदबाज शेन वॉर्न ने टेस्ट क्रिकेट में 25.41 के औसत से 708 टेस्ट विकेट्स अपने नाम किए हैं. 194 वनडे मैचों में 25.73 के औसत से 293 विकेट्स अपने नाम किए हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...