भारतीय खिलाड़ी
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के खेल को अब खेलने का तरीका पूरी तरह से बदल गया है. आक्रामकता के साथ अब बल्लेबाज सभी फॉर्मेट में खेलने लगे हैं. जिसके कारण ही एकदिवसीय क्रिकेट में भी अब बल्लेबाज हर गेंद पर बड़ा शॉट खेलते हुए नजर आ रहे हैं.

एक ओवर में सबसे ज्यादा रन की बात करें तो भारतीय खिलाड़ियों में युवराज सिंह ने बनाया है. जब उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ 36 रन बनाये थे. लेकिन वो रिकॉर्ड टी20 में है. एकदिवसीय क्रिकेट में जिन 3 भारतीय खिलाड़ियों ने एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं. उनका नाम देखकर फैन्स चौंक सकते हैं.

आज हम आपको उन 3 भारतीय खिलाड़ी के बारें में बताएँगे. जिन्होंने एकदिवसीय क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं. इस लिस्ट में वीरेन्द्र सहवाग, युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी जैसे आक्रामक बल्लेबाजों का नाम नहीं है. इस लिस्ट में एक गेंदबाज ने भी जगह बनाई है.

3. ज़हीर खान

बल्लेबाजों के इस रिकॉर्ड में बाएं हाथ के पूर्व तेज गेंदबाज ज़हीर खान का नाम सभी को चौंका सकता है. लेकिन कुछ मौकों पर ज़हीर खान का बल्ला चला था. हालाँकि वो ज्यादातर छक्के लगाते हुए ही नजर आते रहे थे. जिसके कारण इस लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा पायें हैं.

ज़हीर खान ने एकदिवसीय फॉर्मेट में जिम्बाब्वे के खिलाफ 2000-01 में जोधपुर के मैदान पर शानदार बल्लेबाजी की थी. जब मुकाबले में जहीर खान ने हेनरी ओलांगा के एक ही ओवर में 4 छक्के लगाते हुए कुल 27 रन बनाए थे.

हालाँकि एक रन अजित अगरकर ने बनाया था. लेकिन 26 रन ज़हीर खान ने ही बनाये थे. इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने शतक भी बनाया था. ज़हीर खान को इस अंदाज में खेलते हुए देखकर सभी भारतीय फैन्स ने ख़ुशी जताई थी. इस लिस्ट में ज़हीर खान नंबर 3 पर नजर आ रहे हैं.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse