क्रिस गेल ipl
Prev1 of 9
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप T20 को मौजूदा समय में सभी प्रशंसक सबसे ज्यादा पसंद करते हैं। दरअसल एक T20 मैच ज्यादा से ज्यादा सिर्फ 3-4 घंटे में ही खत्म हो जाता है। सिर्फ इतना ही नहीं एक भी मैच ऐसा नहीं होता जिसमें चौकों-छक्कों का अंबार ना लगता हो। टी20 क्रिकेट में पहली गेंद से ही हावी रहने की जद्दोजहद शुरू हो जाती है।

वैसे तो सभी टीमें और सभी खिलाड़ी T20 क्रिकेट में बेहतर करने की कोशिश में लगे रहते हैं। लेकिन, जलवा कुछ गिने-चुने ही दिखा पाते हैं। अब आप वेस्टइंडीज के महा विश्वंसक बल्लेबाज क्रिस गेल को ही देख लीजिये, वो जब भी मैदान पर आते हैं गेंद सिर्फ सीमारेखा के पार ही दिखाई देती है। चलिए इसी के साथ आज टी20 क्रिकेट में सभी मुख्य देशों के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों पर एक नजर डालते हैं।

इन 10 खिलाड़ियों ने बनाए हैं सबसे ज्यादा T20 रन

10. पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling, आयरलैंड)

paul

आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग एक बेहतरीन और विस्फोटक Batsman हैं। यह ऐसा बल्लेबाज है जो अपने बल्ले के दम पर विपक्षियों से मैच छीन लेते हैं। 2008 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले इस खिलाड़ी के पास अभी भी बहुत सा क्रिकेट बचा हुआ है। अभी वो सिर्फ 30 वर्ष के ही हैं।

2019 के क्रिकेट विश्वकप के बाद से स्टर्लिंग ने खुद को और ज्यादा खतरनाक बना लिया है। अपनी लय में होने पर यह बल्लेबाज बड़े से बड़ा स्कोर बना सकता है। आपको बता दें कि स्टर्लिंग ने अभी तक कुल 240 T20 मैचों में 1 शतक और 42 अर्धशतक की मदद से 5968 रन बनाए हैं।

Prev1 of 9
Use your ← → (arrow) keys to browse